Breaking Newsउत्तरप्रदेश

आवारा गौवंशों की सुध लेना वाला कोई नही, भूख प्यास से फिर रहे मारे मारे

स्थानीय निवासी कर रहे मदद लेकिन जिला प्रशासन सहित आलाधिकारी बैठे है आँखे मूंदे

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश के तमाम जिले में आवारा गौवंशो के रख रखाव एवं उनके खानपान की समुचित व्यवस्था के लिए दिन-रात अधीनस्थ अधिकारी/ कर्मचारियों को आदेशित निर्देशित करते रहते हैं लेकिन बावजूद इसके मुजफ्फरनगर में आवारा गौवंशो का बुरा हाल हो चला है।

यहां आए दिन गली मोहल्लों में आवारा गौवंश भूख प्यास और अन्य बीमारी से ग्रस्त होते हुए इधर उधर फिरते देखा जा सकते है यही नहीं सैकड़ों आवारा गौवंशों की तो अकेले नगर क्षेत्र में मौत भी चुकी है लेकिन स्थानीय सम्बंधित अधिकारियों/ कर्मचारियों सहित तमाम जनप्रतिनिधियों ने अभी तक इस और कोई भी ध्यान नहीं दिया है।

यहां सभी लोग अपनी अपनी आंखें मूंदें आवारा गौवंशों की दुर्दशा होता देख रहे हैं आज भी सुबह सवेरे थाना शहर कोतवाली अंतर्गत मौहल्ला रामपुरी दीपक प्लेस वाली गली में एक आवारा गौवंश बीमार हालत में पड़ा हुआ था जिसे देखने वाला कोई नही था मौहल्ला वासियों ने गौवंशों की सेवा करने वाले निशू धीमान को सूचना कर मोके पर बुलवा लिया।

जहां मोके पर पहुंचे निशू धीमान ने किसी तरह स्थानीय मौहल्ला वासियों की मदद से बीमार गौवंश को पानी व् चारा खिलाया बाद में स्थानीय पुलिस को भी सूचना कर मोके पर बुलवा आवारा गौवंशो का हाल दिखाया।

यहां तमाम मोहल्ला वासियों ने निशु धीमान के इस कार्य की जहां भूरी भूरी प्रशंसा की तो वही जिला प्रशासनिक अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों को भी कोसते हुए कहा कि वैसे तेरे तमाम लोग आवारा गोवंश की सेवार्थ जगह-जगह फोटो आदि खिंचवाने में व्यस्त रहते हैं लेकिन एक बार भी इन आवारा गौवंशों की सुध लेने वाला हमें इस कॉलोनी में कोई नहीं दिखाई दिया।

हम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करते हैं कि उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में आवारा गोवंश के रख रखाव एवं उनके खानपान की व्यवस्था की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित कर मुजफ्फरनगर में गुपचुप तरीके से भेजें और यहां आवारा पशुओं का क्या हाल हो रहा है यह सब देख जिले के आलाधिकारियों सहित अधीनस्थ अधिकारियों पर भी सख्त कार्रवाई करें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button