Breaking Newsउत्तरप्रदेश

हिंदू से मुस्लिम बने एक परिवार के 5 सदस्यों ने करीब दस साल बाद हिंदू धर्म मे की वापसी

स्वामी यशवीर महाराज ने विधि विधान से पूजा अर्चना एंव यज्ञ आदि करा कराई घर वापसी

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में लगातार धर्मांतरण के मामले रुकने का नाम नहीं ले पा रहे हैं पिछली सरकारों में जहां लोग विभिन्न लालचों आदि में पड़कर धर्म परिवतर्न कर चुके थे तो वहीं अब योगी सरकार के गठन के बाद लोगों में हिंदू धर्म के प्रति अपनी आस्था जताते हुए फिर से अपने धर्म में घर वापसी कर रहे है।

एक तरफ जहां योगी सरकार के आदेशों के अनुपालन में प्रदेश भर के तमाम मदरसों की जांच पड़ताल की जा रही तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग जो पहले हिंदू थे और किसी कारणवश मुस्लिम धर्म अपना लिया था अब वह लोग भी हिंदू धर्म में आस्था रखते हुए दोबारा से हिंदू धर्म में घर वापसी कर रहे हैं जिसका श्रेय सीधा यशवीर सिंह महाराज को जा रहा है।

जो न केवल हिंदू धर्म के लोगों को हिंदू धर्म के प्रति जागरूक कर रहे हैं तो वही दूसरी तरफ  हिंदू धर्म की पूजा अर्चना एवं अन्य धार्मिक ग्रंथों यज्ञ आदि  करा हिंदू धर्म को अपनाने वाले लोगों की घर वापसी करा रहे हैं। आज फिर थाना तितावी क्षेत्र अंतर्गत बघरा स्थित स्वामी यशवीर के आश्रम में एक ही परिवार के पांच सदस्यों को हिन्दू धर्म में घर वापसी कराई गई है।

यहां पहुंचे हिन्दू धर्म अपनाने वाले व्यक्ति ने बताया की वह जनपद बिजनोर का रहने वाला है तथा करीब आठ ,नो साल पूर्व उसने मोलवी आदि के लालच और बहकावे में आकर हिन्दू धर्म से मुस्लिम धर्म अपना लिया था लेकिन जब उसे मुस्लिम धर्म की वास्तविकता पता चली और उसे व उसके परिवार को घुटन महसूस होने लगी तब उसने फिर से हिंदू धर्म को अपनाने में ही  अपनी भलाई समझी और आज यहां यशवीर जी महाराज के आश्रम में आकर विधि विधान एंव यज्ञ पूजा अर्चना के पश्चात् हिन्दू धर्म अपना लिया।

यहां उसने अपने परिवार सहित अपने पूर्व के मुस्लिम नाम भी बताये तथा नए नामो की जानकारी भी दी उधर एक ही परिवार के पांच सदस्यों को फिर से हिन्दू धर्म ग्रहण कराने वाले यशवीर महाराज ने जानकारी देते हुए बताया की आज हमारे आश्रम में जनपद बिजनोर के रहने वाले एक ही परिवार के पांच सदस्य आये थे जिन्हें हिन्दू धर्म की आस्थानुरूप हिन्दू धर्म में पुनः घर वापसी कराई गई है अब ये सभी लोग अपने हिन्दू धर्म में घर वापसी पर बेहद खुश है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button