Breaking Newsउत्तरप्रदेश

भैयादूज के अवसर पर सजी जेल, मनाया गया भैयादूज का त्यौहार

बहनों ने भाइयों के माथे पर किया तिलक, सुरक्षा के रहे कड़े इंतेजाम

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। भैया दूज का त्यौहार भाई बहन के प्यार का प्रतीक है, जोकि समूचे भारत वर्ष के साथ-साथ प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में भी मनाया जा रहा है आज भैया दूज के पर्व पर जिला जेल को भी सजाया सवारा गया था जहां पहुंची सैकड़ों बहनो ने अपने भाइयों को तिलक कर हंशी ख़ुशी यह त्यौहार मनाया है।

 

भारत भर के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी आज भैयादूज का त्यौहार बड़ी हर्षोल्लास एंव उमंगता के साथ मनाया जा रहा है मुज़फ्फरनगर जिला कारागार की अगर बात करें तो यहां जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा की अगुवाई में जेल को आज सजाया संवारा गया है।

यहां पहुंची सैंकड़ो बहनो ने अपने अपने भाइयो को मिठाई खिलाकर उनके माथे पर तिलक किया और उनकी लम्बी आयु की मन्नत माँगी आज सुबह से ही जेल के गेट पर भाईयों से मिलने आने वाली बहनों की लंबी लम्बी कतारे लग गयी थी, जहाँ जेल में एंट्री के बाद बहनों ने अपने भाईयों को तिलक कर उनकी लम्बी आयु की कामना की व जल्द ही इस कैद से बाहर निकलवाने की भगवान से प्राथना भी की।

वही इस त्यौहार पर जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की आज लगभग एक हजार बंदियों की बहने और उनके परिजन आये हुए है उनकी मुलाकात की व्यवस्था जेल प्रशासन द्वारा की गई है।

सुबह जल्दी मुलाकात शुरू कर दी गई थी जिससे सभी बहने अपने भाइयो से मिल सके, जो महिलाये देरी से आई है उनकी भी उनके भाइयो से मिलने की व्यवस्था की गई है वही आज भैया दूज पर्व को लेकर मुस्लिम महिलाओं में भी खासा उत्साह नजर आया वह भी अपने भाइयों के लिए मिठाई लेकर जिला कारागार पहुंची हालांकि कैमरे के सामने बोलने से बचती नजर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button