Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कॉलेज में चली गोलियां, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, पुलिस जांच में जुटी

पुलिस ने भी मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही की बात कहि, आखिर जिले के चर्चित कालेज में ये हो क्या रहा है,? आये दिन झगड़े से स्थानीय निवासियो में फैली दहशत

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। अब तक आपने देखा और सुना होगा कि शिक्षा के मंदिरों में स्कूली छात्र छात्राएं शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं, और अपनी शिक्षा ग्रहण कर अपने – अपने घरों को लौट जाते हैं। लेकिन हम आपको जनपद मुजफ्फरनगर के एक शिक्षा के मंदिर की ऐसी तस्वीरें दिखा रहे हैं जो वास्तव में छात्र छात्राओं के साथ ही स्थानीय निवासियों को भी भयभीत और दहशत खाने को मजबूर कर रही है। यहां शहर के चर्चित शिक्षा के मंदिर श्री राम कॉलेज में छात्रों में हुए विवाद के बाद खुलकर गोलियों की धायें धायें की आवाजे आप सुन सकते हैं, कुछ छात्र शिक्षा के मंदिर में बकायदा अवैध असलोहं के साथ घुसते हैं, मारपीट करते हैं और गोलियों की धाएं धायें कर खुलेआम निकल भी जाते हैं लेकिन उन्हें कोई भी पकड़ नही पाता है।

वीडियो भी शोशल मिडिया पर जमकर वायरल होता है तो  आखिर इतना सब कुछ होने के बाद पुलिस को भी इसमें दिलचस्पी लेनी पड़ी और अब पुलिस अधिकारी तहरीर आने के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं । लेकिन स्थानीय निवासियों और अन्य छात्र -छात्राओं की मानें तो उन्होंने दबी जुबान से कहा है कि आए दिन इस शिक्षा के मंदिर में कोई ना कोई झगड़ा फसाद होता ही रहता है।आखिर जिले के आलाधिकारी इस तरफ कब ध्यान देंगे सुरक्षा की अगर बात की जाए तो सुरक्षा के लिहाज से इस कॉलेज में सैकड़ों सी सी टीवी कैमरे भी लगे हुए हैं, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर इतना सब कुछ होने के बावजूद भी झगड़ा करने वाले उपद्रवी अपने हाथों में हथियार शिक्षा के मंदिर में लेकर आखिर कैसे घुस जाते हैं और फिर आराम से निकल भी जाते है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना नई मण्डी क्षेत्र अंतर्गत परिक्रमा मार्ग स्थित श्री राम कालेज का बताया जा रहा है जहां गुरूवार – शुक्रवार को कालेज में देवबन्द निवासी कुछ छात्रो के बीच जबरदस्त झगड़ा हो गया था जिसमे भारी संख्या में छात्रो में संघर्ष होता दिखाई दे रहा है।

लेकिन स्थानीय कालेज प्रशासन ने इस मामले में कोई भी रूचि नही ली और न ही इस मामले में थाने स्तर को ही कोई सूचना आदि दी मामला फिर अगले दिन यानि शुक्रवार को और भी भ्यावक हो गया जब आधा दर्जन युवक अपने हाथों में अवैध हथियारों के साथ कालेज कैम्पस में दाखिल होते है फिर से कालेज में घमासान होता है और कई राउंड गोलिया भी चलती है यहां कई युवक गोलिया चलाते हुए बकायदा भागते हुए भी दिखाई दे रहे है जिनका वीडियो भी लगातार शोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

उधर मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस को भी मौके की ओर दौड़ लगानी पड़ी जहां कागजी कार्रवाई के बाद पुलिस थाने लौट आई और पुलिस के आला अधिकारी अब इस पूरे मामले में तहरीर आने के बाद कई टीमों का गठन कर वायरल वीडियो में गोली चलाने वाले युवकों की धरपकड़ की भी बात कह रहे है।

यहां खास बात यह भी है कि आए दिन इस शिक्षा के मंदिर में इस तरह लड़ाई झगड़े और गोलियों की आवाजों से स्थानीय निवासियों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है स्थानीय निवासियों की माने तो उनका साफ तौर पर कहना है कि यदि समय रहते पहले ही दिन कॉलेज प्रशासन या पुलिस प्रशासन मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर देता तो शायद यह नौबत भी ना आती।

आए दिन यहां लड़ाई झगड़े से हम लोग भी आजिज आ चुके हैं बड़ी लापरवाही कहीं न कहीं यहां कालेज प्रशासन की भी देखी जा रही है जो सैकड़ों कैमरे लगे होने के बावजूद और सुरक्षा गार्डों के बावजूद भी यहां उपद्रवी भी खुलेआम मारपीट और अवैध हथियारों का प्रदर्शन करते दिखाई दे रहे हैं। स्थानीय निवासियों ने जिले के अधिकारियों से मांग की है कि जल्द से जल्द इस तरफ भी ध्यान दें ताकि यहाँ कोई बखेड़ा खड़ा ना हो जाए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button