Breaking Newsउत्तरप्रदेश

BKU के धरने को RLD का समर्थन, धरना स्थल पर पहुँचे RLD से बुढाना विधायक राजपाल बालियान

5 फरवरी तक सरकार ने नही बढ़ाया गन्ने का दाम तो RLD प्रदेश भर के मुख्यालयों करेगी धरना प्रदर्शन

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 4 दिनों से लगातार भारतीय किसान यूनियन का पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। बीकेयू के इस धरने में जहां आसपास के क्षेत्रों से किसान लगातार पहुंच रहे हैं तो वही मंगलवार को राष्ट्रीय लोक दल के विधायक और नेताओं ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के इस धरने को अपना समर्थन दिया है।

इस दौरान राष्ट्रीय लोकदल के बुढ़ाना विधानसभा सीट से विधायक राजपाल बालियान ने कहां की भारतीय किसान यूनियन किसानों की जहां लड़ाई लड़ती है तो वहीं राष्ट्रीय लोक दल भी किसानों की लड़ाई शुरू से लड़ता हुआ आ रहा है।

जिसके चलते राष्ट्रीय लोक दल का पूर्णता भारतीय किसान यूनियन के इस धरने को समर्थन हैं। साथ ही विधायक राजपाल बालियान ने बताया की 5 फ़रवरी तक सरकार अगर गन्ने का दाम नहीं बढाती है तो राष्ट्रीय लोकदल उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी।

आपको बता दें कि इस धरने के माध्यम से भारतीय किसान यूनियन ने शासन प्रशासन से मांग की है की गन्ने का दाम बढ़ाया जाए और पेमेंट समय पर किया जाए साथ ही बिजली की समस्या से किसानों को निजात दिलाते हुए किसानों पर लगाए गए झूठे मुकदमों को भी वापस लिया जाए और एमएसपी की गारंटी दी जाए।

बीकेयू धरने को लोकदल के इस समर्थन के बारे में अधिक जानकारी देते हुए लोकदल विधायक राजपाल बालियान ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन को राष्ट्रीय लोक दल का समर्थन है। आज नहीं कल भी आए थे मैं नहीं था हमारे जिलाध्यक्ष सब लोग आए थे किसानों की लड़ाई भारतीय किसान यूनियन लड़ती है और लोकदल भी किसानों की लड़ाई लड़ती है तो हमारा भारतीय किसान यूनियन को पूर्णतः समर्थन है।

अलग से भी जो हम लड़ाई लड़ रहे हैं 23 दिसंबर से हम लोग एक प्रोग्राम चला रहे हैं किसान संदेश किसान संदेश के नाम से हम लोग माननीय मुख्यमंत्री जी के पास डेली लेटर भिजवा रहे हैं यह प्रोग्राम आज हमने खत्म किया और 5 फरवरी की हमने चेतावनी दी है जो गन्ने का रेट नहीं बढ़ाते हैं तो हम लोग पूरे उत्तर प्रदेश में सभी जिला मुख्यालय पर विरोध आंदोलन करेंगे
अभी जब मैं अकेला पहुंचा हूं मैं विधानमंडल दल का नेता भी हूं हमारे सभी विधायक एक साथ है और सभी विधायक यहां पर आएंगे यह मुद्दा संसद में भी हो जाएगा और विधानसभा में भी बन जायेगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button