Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

राशन की दुकान पर खाद्य विभाग का बड़ा छापा,  95 हजार का एक्सपायरी माल किया जब्त

ट्रांस हिंडन – सवाददाता

गाजियाबाद। खोड़ा नगर पालिका परिषद की वार्ड नंबर 21 मातृका विहार इलाके में शनिवार को खाद्य विभाग की टीम ने परचून की दुकान पर बड़ी छापेमारी की, छापेमारी के दौरान खाद्य विभाग की टीम ने मौके से 95 हजार रुपए का एक्सपायरी माल बरामद किया. जिसमें 3 कुंटल से अधिक एक्सपायरी डेट का आटा, टोमेटो केचप, सोनपापड़ी से भरे कई डब्बे और भारी मात्रा में अन्य खाद्य एक्सपायरी सामान बरामद किया गया।

• आखिर बिन मुकदमा दर्ज किए, कौन ले गया ट्रॉली से भरा 95 हजार रुपये का एक्सपाइरी माल

छापेमारी के दौरान हैरानी की बात तो ये है कि आखिरकार इतनी बड़ी छापेमारी के बाद भी खाद्य विभाग की टीम ने दुकान संचालक गिरीश कौशिक पर मुकदमा दर्ज क्यों नहीं कराया? आखिरकार 95 हजार का एक्सपायर ग्रोसरी माल खोड़ा नगर पालिका परिषद की ट्रॉली में भरकर कहां और कौन ले गया? इतनी बड़ी छापेमारी के बावजूद दुकान संचालक पर कार्रवाई के नाम पर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने चुप्पी क्यों साधे रखी।

• कई घंटे चली छापेमारी लेकिन नहीं हुई कोई कानूनी कार्रवाई

हैरानी की बात तो ये भी है कि शनिवार लगभग दोपहर 3 बजे से शुरू हुई खाद्य विभाग की छापेमारी देर शाम तक चली, जिसके बाद खोड़ा नगर पालिका परिषद की ट्रॉली में 95 हजार रूपए की एक्सपायरी खाद्य सामग्री को लादा गया और उसे नष्ट करने की बात कही गई लेकिन कानूनी तौर पर दुकान संचालक गिरीश कौशिक पर मुकदमा दर्ज करने के नाम पर अधिकारियों ने चुप्पी साधी रही।

क्या छापेमारी करने पहुंचे खाद्य विभाग अधिकारियों की इस चुप्पी के मायने ये निकाले जाएं कि अधिकारियों ने किसी अन्य अधिकारी या नेता के दबाव में एक्सपायरी माल से भरी दुकान को ना तो सील किया और ना ही दुकान संचालक गिरीश कौशिक पर मुकदमा दर्ज कराया।

बहरहाल देखना होगा कि क्या इस छापेमारी के बाद भी खोड़ा कॉलोनी में खुलेआम नकली फर्जी व एक्सपायरी डेट के सामान खुलेआम बिकते रहेंगे या फिर इस छापेमारी के बाद बेलगाम दुकान संचालकों पर लगाम लगेगी।

खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज खोड़ा कॉलोनी में एक दुकान पर एक्सपायरी सामान बेचने की सूचना मिली थी, जिसके बाद खाद्य विभाग अधिकारी मौके पर पहुंचे और नगरपालिका की मदद से दुकान पर बिक रहा एक्सपायरी सामान को जब्त कर आटा, सोनपापड़ी, सूजी जैसे उत्पादों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। नमूने की रिपोर्ट आने के बाद ही एक्सपायरी सामान बेचने वाले दुकानदार पर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button