Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

पीएम स्वनिधि के लाभार्थियों से नगर आयुक्त/पी डी डूडा ने की सीधी बात, ऋण की उपलब्धता को लेकर जाना हाल

रिहेड़ी पटरी व्यापारियों को ऋण मुहैया कराने में बैंकर्स तथा अधिकारी करें विशेष सहयोग : विक्रमादित्य सिंह मलिक

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। जनपद के पी डी डूडा/ गाजियाबाद नगर निगम नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा डुडा विभाग का औचक निरीक्षण किया, तथा स्ट्रीट वेंडर्स से सीधी बात कर प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभ के बारे में जानकारी ली गई, मौके पर इस्लामनगर, पटेल नगर, केला भट्टा, प्रेम नगर पसोंडा इत्यादि क्षेत्रों के स्ट्रीट वेंडर मौजूद रहे, जिनके द्वारा प्रथम ऋण प्राप्त हो चुका है तथा द्वितीय लोन की तैयारी के लिए प्रक्रिया चल रही है अवगत कराया गया।

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक पीडी डूडा द्वारा उपस्थित लाभार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए रिहेड़ी पटरी व्यापारियों का हाल जाना उनके परिवार जनों के बारे में भी जानकारी ली तथा किस प्रकार का व्यापार कर रहे हैं विस्तृत जानकारी ली, चल रही योजना की प्रक्रिया में किसी प्रकार की परेशानी या बैंकों के माध्यम से किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके बारे में भी विस्तृत चर्चा पारिवारिक रूप से की गई।

लाभार्थियों द्वारा तीन चरण में पी.एम. स्वनीधी योजना का लाभ लिया जा रहा है, प्रथम किस्त 10000 की इसको चुकाने के बाद दूसरी किस्त 20000 की तथा इसको चुकाने के बाद अंतिम तृतीया लोन 50 हजार की है जिसके लिए उत्साह पूर्वक रेडी पटरी व्यापारी अपना व्यापार चला रहे हैं तथा सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहे हैं, मौके पर नगर आयुक्त द्वारा परियोजना अधिकारी संजय पथरिया व अन्य टीम को भी रेडी पटरी व्यापारियों का सहयोग करने के निर्देश दिए कम समय में समस्त कार्यवाही पूर्ण करते हुए बैंकों से समन्वय स्थापित करते हुए ऋण उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।

गाजियाबाद नगर निगम मुख्यालय में स्थित डुडा विभाग, जिसके द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत रेडी पटरी/ स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसमें दो माह के भीतर लक्ष्य पूर्ति के लिए टीम को निर्देश दिए गए।

10000 प्रथम लोन की धनराशि के अंतर्गत 72913 में से 66173 पात्रों को लोन दिया जा चुका है, द्वितीय 20000 की ऋण धनराशि के अंतर्गत, 34957 में से 22560 आवेदकों को ऋण दिया जा चुका है।इसी प्रकार 50000 धनराशि के लिए 4134 का टारगेट दिया गया था जिसमें से 2103 लाभार्थियों को लाभ प्राप्त हो चुका है, मौके पर नगर आयुक्त ने स्ट्रीट वेंडर्स का उत्साहवर्धन किया रेडी पटरी व्यापारियों ने नगर आयुक्त का पारिवारिक हाल-चाल पूछने तथा प्रक्रिया को तेजी से पूर्ण करने के लिए कहे जाने पर धन्यवाद दिया गयाl

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button