Breaking Newsउत्तरप्रदेश

गंगा घाट पर लगे विधुत पोल में करंट उतरने से नवयुवक की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम, मृतक दो बहनों में था अकेला भाई

भगत सिंह / विपिन कुमार

मुजफ्फरनगर। जनपद के तीर्थ स्थल शुक्रताल में गंगा घाट पर स्थित एक विद्युत पोल में आए करंट से गंगा स्नान कर लौट रहे एक नव युवक की दर्दनाक मौत हो गई, युवक की मौत से जहां उसके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है तो वहीं परिजनों ने ग्रामीणों एंव लोकदल,समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ थाने में पहुंचकर विधुत विभाग, और गंगा घाट के कर्मचारियों /अधिकारीयों के खिलाफ कार्यवाही व मुआवजे की मांग को लेकर किया जबरदस्त धरना प्रदर्शन बताया जा रहा है की मृतक युवक दो बहनो में ईकलौता भाई था।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना भोपा अंतर्गत तीर्थ स्थल शुक्रताल का बताया जा रहा है जहां गत रात्रि को भोपा निवासी नव युवक हर्ष पुत्र मनोज कुमार उम्र 17 वर्ष गंगा में स्नान करके जैसे ही बाहर निकला और वहां खड़े विधुत पोल के नजदीक लगा तभी अचानक विधुत पोल में आये करेंट की चपेट में आकर घम्भीर रूप से घायल हो गया आस पास अन्य युवक व उसके साथ उसे तुरन्त ही इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और मामले की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही मृतक के परिजनों को भी दे दी।

उधर घटना की सूचना मिलते ही आनन फानन में स्थानीय पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जहां परीक्षण को भेज दिया तो वहीं मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी उधर मृतक के परिजनों को जब घटना का पता चला तो उनमे कोहराम मच गया और वे रोते बिलखते अस्पताल में पहुंचे जहां उन्हें पता चला की उनके पुत्र का शव तो मोर्चरी भेज दिया गया है।

जिसके चलते मृतक युवक के परिजनों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने दिन निकलते ही ग्रामीणों एंव स्थानीय लोकदल,समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ थाने पहुंचकर जबरदस्त हंगामा करते हुए विधुत विभाग व् गंगा घाट से जुड़े कार्यकर्ताओं एंव पदाधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही व् मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

परिजनों का आरोप है की शिव रात्रि पर गंगा जल लेने के लिए उनका पुत्र अन्य युवकों के साथ शुक्रताल गया था जहां विधुत विभाग एंव गंगा घाट समिति से जुड़े लोगों की लापरवाही के चलते उनके पुत्र की करेंट लग जाने से मौत हो गई यहीं नही उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया की पुलिस ने भी हमे कोई सूचना नही दी और सीधा ही हमारे पुत्र के शव को मोर्चरी भेज दिया धरना प्रदर्शन के दौरान मृतक के परिजन 10 लाख के मुआवजे पर अड़े हुए हैं।

जिस पर सीओ भोपा, एसडीएम जानसठ द्वारा विधुत विभाग के अधिकारीयों को मोके पर बुलवाकर विधुत विभाग की तरफ से 5 लाख का चैक मृतक के परिजनों को सौंपा गया साथ ही साथ पुलिस द्वारा लापरवाही की जांचोपरांत कार्यवाही का भी आश्वासन दिया गया है। थाने पर एसडीएम जानसठ, बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों सहित जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल, अमित राठी, हाजी लियाकत, लोकदल के जिला अध्यक्ष प्रभात तोमर उर्फ़ गुड्डू बेलडा, बब्बू राठी आदि सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button