उत्तरप्रदेश

एसपी अजय कुमार के ऑपरेशन कुंडली अभियान ने बदमाशों की उड़ाई नींद

शामली – एक आईपीएस ऐसा भी जिसने चलाया नया अभियान, जी हां हम बात कर रहे हैं शामली एसपी आईपीएस अजय कुमार पांडे की, जिन्होंने शामली जिले में ऑपरेशन कुंडली चलाकर बदमाशों की नींद हराम कर रखी है,बात करें पुलिस विभाग की तो अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए यूपी पुलिस कई तरह के अभियान चलाकर बदमाशों को सलाखों के पीछे भेज रही है,जैसे ऑपरेशन क्राइम ड्राइव,ऑपरेशन क्लीन,ऑपरेशन स्पीक,ऑपरेशन थंडर,ऑपरेशन चक्रव्यूह, ऑपरेशन ऑल आउट, डीजीपी उत्तर प्रदेश ओपी सिंह ने अपनी पुलिस को कई तरह के अभियान चलाकर बदमाशों की नाक में नकेल कसकर बदमाशों को सलाखों के पीछे भेजने के दिशा निर्देश दिए हैं।

डीजीपी उत्तर प्रदेश ओ पी सिंह

मगर शामली एसपी अजय कुमार पांडे द्वारा एक बड़ा अभियान ऑपरेशन कुंडली चलाया जा रहा है इसके तहत अपराधियों का सीजरा एकत्र किया जा रहा है। यानी कि बदमाशों की अपराधिक कुंडली बंगाली जा रही है इस मामले में शामली एसपी ने सख्त आदेश जारी किए हैं शामली एसपी अजय कुमार पांडे ने बताया कि जनपद शामली में एक बड़ा अभियान ऑपरेशन कुंडली चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत लगातार जघन्य व घिनौने अपराध करने वाले सभी बदमाशों, उनके सभी रिश्तेदारों, सभी जमानतदारों, उनकी पैरवी करने वाले सभी लोगों व उनके गैंग के अन्य साथी बदमाशों की पूरी की पूरी कुण्डली खँगाली जा रही है। इस अभियान ऑपरेशन कुण्डली के तहत पिछले 2 महीनों में अब तक कुल 62 नए उभरते बदमाशों को चिन्हित कर उनकी हिस्ट्रीशीट की कुण्डली खोली जा चुकी हैं।

हिस्ट्रीशीटर बदमाश विनीत शर्मा की लेटेस्ट फ़ोटो

बताया गया कि अभी हाल में ही थाना काँधला क्षेत्र का कुख्यात कुकर्मी क्रिमिनल और बहुरूपिया-ब्लैकमेलर-बदमाश विनीत शर्मा उर्फ विनीत पाण्डेय उर्फ़ नीशू पुत्र राजेन्द्र पाण्डेय निवासी मोहल्ला रायज़ादगान की हिस्ट्रीशीटर की कुण्डली खोली गई है।यह भी बताना ज़रूरी है कि उपरोक्त बदमाश विनीत शर्मा (हिस्ट्रीशीटर 151 A) के ख़िलाफ़ तमाम थानों में दर्ज तमाम मुकदमों की गहराई से पड़ताल की गई तो मालूम हुआ कि इसके द्वारा आम जनता को जान से ख़त्म कर डालने की धमकी देना, मेहनतकश व श्रमजीवी किसानों से रंगदारी वसूलना, दिन दहाड़े घर में घुस कर महिलाओं के साथ बलात्कार का प्रयास करना और मारपीट करने जैसे तमाम जघन्य व घिनौने क़िस्म के मामले अब तक दर्ज हो चुके हैं। इसका पुलिस एचएस नंबर 151 A है। इस कुकर्मी क्रिमिनल पर अब तक आठ जघन्य और घिनौने मुकदमें तमाम थानों में दर्ज पाए गए हैं।

हिस्ट्रीशीटर बदमाशों के बारे में जानकारी देते शामली एसपी अजय कुमार पांडे

उन्होंने बताया कि पुख्ता सूचनाओं  के आधार पर हिस्ट्रीशीटर विनीत शर्मा अभी हाल ही में पुलिस के दबाव के कारण पलायन कर चुका है। ये कुख्यात हिस्ट्रीशीटर (76 A) कुख्यात कुकर्मी क्रिमिनल भृगुवंशी आशुतोष पाण्डेय का सगा भाई बताया जा रहा है। यह भी शामली में पहला मामला बनेगा, जिसमें दो सगे भाई हिस्ट्रीशीटर बनकर थाना-पुलिस के रिकॉर्ड में दर्ज हुए हैं।

Related Articles

Back to top button