गाजियाबाद

शालीमार गार्डन के गौरी शंकर विहार के बच्चों ने गौरी शंकर पार्क से प्लास्टिक इकट्ठा करके दिया प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संदेश

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। साहिबाबाद शालीमार गार्डन विदित है कि पिछले कई वर्षों से स्थानीय निगम प्रतिनिधि और नगर निगम के उद्यान विभाग के निरंकुश कार्यप्रणाली के चलते बाद से बदतर स्थिति से गुजर रहे गाजियाबाद के वार्ड 37 शालीमार गार्डन मेन स्थित गौरी शंकर विहार के बच्चों ने आज गौरी शंकर पार्क को प्लास्टिक मुक्त बनाने की मुहिम चलाई और पूरे पार्क में फैले प्लास्टिक को इकट्ठा करके, शहर के लाखों लोगों के साथ साथ देश के करोड़ों लोगों को प्लास्टिक इस्तेमाल नही करने का एक संदेश दिया है।
स्वच्छता भारत और प्लास्टिक मुक्त उत्तर प्रदेश के विज्ञापन पर लाखो रुपये खर्च करने वाले गाजियाबाद नगर निगम तथा स्थानीय प्रतिनिधि को इन बच्चों ने अपने नन्हे हाथों से पार्क की सफाई करके आईना तो दिखा ही दिया है, इसके साथ साथ देश के करोड़ों लोगों को पर्यावरण को बचाएं रखने के लिए प्लास्टिक इस्तेमाल नही करने का भी एक गंभीर संदेश दिया है। इन सभी बच्चों ने शपथ लिया है कि हर रविवार सुबह 1 घंटे पार्क और कॉलोनी में फैले प्लास्टिक को इकट्ठा करके एक एनजीओ को देंगे, जो इनके द्वारा इकट्ठा किए गए प्लास्टिक से पार्क में बैठने के लिए बेंच बनाकर देगी।
जय हिंद !!

Related Articles

Back to top button