Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस ने तीन ट्रैक्टर चोरो को किया गिरफ्तार,कब्जे से चोरी के 5 ट्रैक्टर किए बरामद

ट्रैक्टरों पर फर्जी चैसिस नंबर अंकित कर तथा फर्जी आरसी के साथ ऊंचे दामों में बेच देते थे

खबर वाणी भगत सिंह/जगदीश

मुज़फ्फरनगर। थाना जानसठ पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन चोरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनसे पांच ट्रैक्टर बरामद किए हैं जानसठ पुलिस क्षेत्राधिकारी ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया है।

जानसठ क्षेत्राधिकारी शकील अहमद ने शनिवार को जानसठ कोतवाली परिसर में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया की थाना जानसठ पुलिस ने अंतर्राज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनसे चोरी के पांच ट्रैक्टर भी पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है ।

पकड़े गए चोरो की पहचान
1: मोहम्मद आलम पुत्र सज्जाद हुसैन निवासी गौसपुर मिलक थाना डिडौली जनपद अमरोहा

2: फरमान पुत्र हाजी उमर मोहम्मद निवासी ग्राम नंगलामल थाना मुंडाली जनपद मेरठ

3: कादिर पुत्र मुबारिक निवासी नंगला रियावली थाना रतनपुरी जिला मुजफ्फरनगर को चोरी के पांच ट्रैक्टरों के साथ मीरापुर खतौली रोड पर गांव फैजाबाद चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपी पुलिस गिरफ्त में

प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी शकील अहमद ने बताया कि पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि ये लोग ग्राम रझैटी थाना सिम्भावली जिला हापुड़ के जराफत व ग्राम नवादा जिला अमरोहा के भूरा से चोरी के ट्रैक्टर खरीद कर लेते थे।
तथा ट्रैक्टरों पर फर्जी चैसिस नंबर अंकित कर तथा फर्जी आरसी के साथ ऊंचे दामों में बेच देते थे। आरोपी मोहम्मद आलम के द्वारा ऐसे करीब 25 से 30 ट्रैक्टर अब तक बेचे जाने की बात पुलिस पूछताछ में सामने आई है ।उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर पर उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश की आरसी लगाकर ट्रैक्टरों को आम कृषकों को बेचा जाता है जिस कारण वह लोग इनके असल स्वामी के बारे में जानकारी नहीं कर पाते। क्षेत्राधिकारी ने साफ कहा कि क्षेत्र में किसी भी तरह का अपराध, चोरी की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी इस प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा, उप निरीक्षक वीरबल सिंह, संजय सिंह सहित पुलिसिया स्टाफ मौजूद रहा।

 

Related Articles

Back to top button