उत्तरप्रदेश

विधुत विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे व्यापारी

विधुत विभाग के अधिकारी/कर्मचारी बीच सड़क छोड़ गए अधूरा विधुत पोल हो रहे दुर्घटनाये

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में विधुत विभाग की लापरवाही किस कदर बढ़ गई है जिसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो गया है, लापरवाही भी ऐसी की अगर किसी की नजर हट जाये तो बड़ी दुर्घटना से भी इंकार नही किया जा सकता ,बता दें शहर के बीचों बीच मुख्य सड़कों पर आ रहे विधुत पोल को हटाने के कार्य में नगर पालिका प्रशासनिक टीम के साथ ही विधुत विभाग की टीमें भी लगी थी और विधुल पोल हटाकर नए खम्बों पर अब विधुत लाइने खींचकर बिजली भी सुचारू कर दी गई मगर विधुत विभाग के लापरवाह अधिकारीयों और कर्मचारी की लापरवाही उस वक्त देखने को मिली जब शहर के एक बड़े स्कूल के पास एक अधूरा विधुत पोल छोड़कर अधिकारी और कर्मचारी शायद उसे भूल गए हैं जिसके कारण हर रोज वाहन दुर्घटनाये होने लगी है अब मार्किट के लोग जिलाधिकारी से इस अधूरे पोल को हटवाने की मांग कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीते कुछ दिनों पूर्व मु0 नगर शहर में मुख्य सड़कों पर से विधुत पोल हटाने का कार्य प्रारम्भ किया गया था जिसके चलते शिव चौक, रुड़की रोड, अंसारी रोड और होली एन्जिल कान्वेंट स्कूल के आस पास बीच सड़कों पर खड़े विधुत खम्बों को नगर पालिका प्रशासन्निक टीम एंव विधुत विभाग की टीम मय इंजीनियरों के साथ लगी थी। इन क्षेत्रों में तमाम मुख्य मार्गों के बीच आ रहे विधुत पोल को हटाकर वहां मार्ग समतल किया गया था और लोगों को जाम से भी मुक्ति मिलने लगी थी ।

लेकिन शायद इसे लापरवाही कहें या लोगों की जान जोखिम में डालने वाली बड़ी लापरवाही कहें की विधुत विभाग और नगर पालिका प्रशासन के तमाम अधिकारीयों और कर्मचारियों की नाक के नीचे हुए इस कार्य के दौरान लगभग 2 फिट का विधुत पोल का टुकड़ा खुली सड़क पर छोड़ दिया गया जिससे हर रोज पैदल राहगीरों के साथ ही वाहन चालकों के वाहन तो क्षतिग्रस्त हो ही रहें है साथ ही साथ राहगीर भी चोटिल हो रहे है। इस विधुत पोल को हटवाने की मांग को लेकर आज आस पास के दुकानदारों ने मोके पर ही विधुत विभाग और नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ जोर दार प्रदर्शन कर अपना रोष जताया और जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे से गुहार लगाई की जल्द से जल्द इस हादसों वाले पोल को हटवाकर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करें। प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों में अवतार सिंह, अंकुर कुमार,इकराम भाई जूते वाले, दक्ष, गौरव कुच्छल आदि आस पास के दुकानदार मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button