उत्तरप्रदेश

आकाशीय बिजली गिरने से किसान व् उसके भैंसे की मोके पर ही मौत, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद  के थाना मीरापुर अंतर्गत गांव भुम्मा में उस वक्त सनसनी फैल गई जब प्राकृतिक आपदा के कहर से एक किसान और उसके भैंसे की आकाशीय बिजली गिरने से मोके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि किसान के नोकर ने किसी तरह भागकर अपनी जाँच बचाई और गांव जाकर घटना की सूचना मृतक के परिजनों सहित अन्य ग्रामीणों को भी दी, सूचना मिलते ही ग्रामीणों में भी हड़कंप मच गया आनन फानन में लोग मोके की और दौड़ पड़े जहां सूचना मिलने पर घटना स्थल पर स्थानीय पुलिस भी पहुंची और मृतक किसान व् उसके भैंसे के शव को पोस्टमार्टम को भेज आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जनपद के थाना मीरापुर अंतर्गत गांव भुम्मा में आज शाम उस वक्त सनसनी फैल गई जब आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान व उसके भैसा की मोके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है की वाकया आज शाम पांच बजे का है जब किसान सचिन उर्फ़ सोनू पुत्र बिजेंद्र गांव के ही युवक प्रवेन्द्र के साथ अपने भैंसा बुग्गी से खेत में खाद(गोबर) डालने गया था उधर जनपद भर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में रुक रुक कर बारिश भी हो रही थी तो वहीं आकाशीय बिजली भी खूब गड़गड़ा रही थी।जैसे ही किसान अपने खेतों में खाद डालकर घर जाने को तैयार हुआ तभी अचानक आसमान से बड़ी गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली किसान व् उसके भैंसे के ऊपर जा गिरी

बिजली की चमक और गड़गड़ाहट का ख़ौफ़नाक नजारा देख किसान के साथ आये उसके नोकर ने किसी तरह मोके से भागकर अपनी जान बचाई और मामले की सूचना गांव जाकर किसान के परिजनों सहित अन्य ग्रामीणों को भी सूचना दे दी है। सूचना मिलते ही सचिन उर्फ़ सोनू के परिजनों सहित अन्य ग्रामीणों में हड़कंप मच गया गया आनन फानन में लोग मोके की और दौड़ पड़े लेकिन तब तक किसान और उसके भैंसे की मौत हो चुकी थी। उधर घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी गई सूचना मिलते ही थाना मीरापुर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और ग्रामीणों से जानकारी हासिल कर मृतक किसान सचिन उर्फ़ सोनू व् उसके भैंसे को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हॉउस भेज आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button