Breaking Newsउत्तरप्रदेश

अस्पताल में मची अफरा तफरी मिड-डे मील खाने के बाद 15 बच्चे बीमार, पेट दर्द सहित चक्कर आने और उल्टी की शिकायात अफरा-तफरी, जिला अस्पताल रेफर

खबर वाणी संवाददाता 

सरसौल /कानपुर। महाराजपुर विधानसभा स्थित शंकरानन्द जूनियर विद्यालय में दोपहर का भोजन खाने से 15 छात्रों की तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद एंबुलेंस की मदद से सभी बच्चों को सरसौल स्थित सीएचसी ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने सभी बच्चों का प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इस बीच बच्चों के बीमार होने की सूचना मिलते ही अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल हो गया। जानकारी के अनुसार विकास खंड सरसौल के सरसौल स्टेशन स्थित शंकरानन्द जूनियर विद्यालय में सोमवार को मध्याहन का भोजन खाने से करीब 15 छात्रों तबियत बिगड़ गई। बच्चों को पेट दर्द सहित चक्कर आने और उल्टी की शिकायत बताई जा रही है।

भोजन में सब्जी, रोटी व चावल खाकर बीमार हो गए। जिसके बाद सभी बच्चों को सरसौल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों द्वारा सभी बच्चों का प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बच्चों के बीमार होने की सूचना मिलते ही अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल रहा। सूचना मिलते ही मौके पर परिजन पहुंच गए।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ओपी वर्मा ने बताया कि आज सुबह विद्यालय में सब्जी, रोटी व चावल बना था। उसको खाने के बाद कुछ बच्चे तो ठीक रहे लेकिन करीब 15 बच्चों के पेट दर्द सहित चक्कर आने और उल्टी की शिकायत होने लगी। इन बच्चों में अफजाल 11 वर्ष, सलमान 8 वर्ष, मोहम्मद हुसैन 7 वर्ष, फरजाना 10 वर्ष, रिजवान 10 वर्ष, अफजल 10 वर्ष, सना 7 वर्ष, एहसान 8 वर्ष, आमिर खान 6 वर्ष सहित करीब बच्चों की तबियत बिगड़ गई।

• सीएचसी प्रभारी ने दी जानकारी…

वहीं, इस सम्बंध में सरसौल सीएचसी प्रभारी प्रणब कुमार कर ने फूड प्वाइजनिंग की बात कही है।

• बीएसए ने दी जानकारी…

वहीं, इस सम्बंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी सुरजीत सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है। इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। हालांकि अभी तक यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिरकार तबियत खाना खाने से बिगड़ी है या फिर किसी और चीज से खाने से बिगड़ी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button