Breaking Newsउत्तरप्रदेश

प्रदूषण विभाग की प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ ताबडतोड़ कार्यवाही, प्रदूषण फैलाने वाली एक मसीन की गई सील

ऐग्रिकल्चर फैक्ट्री की मशीने की सील, फैला रही थी प्रदूषण, तो वहीं पन्नी कचरा की डंपिंग यार्ड में भी की छापेमारी

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में प्रदूषण विभाग लगातार प्रदूषण फैलाने वालों  के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए रात दिन कार्यवाही कर रहा है जिसके चलते अब प्रदूषण फैलाने वालों में भी खलबली मच गई है।

गुरूवार की देर शाम से लेकर रात्रि तक प्रदूषण विभाग की टीम की छापेमारी चलती रही जहां एक तरफ जानसठ रोड पर प्रदूषण फैला रही एक ऐग्रिकल्चर फैक्ट्री की मशीनों को सील किया गया है तो वहीं दूसरी तरफ देर शाम पन्नी कचरा की वीडियो वायरल के मामले में भी प्रदूषण विभाग के अधिकारीयों ने पन्नी कचरा डंपिंग यार्ड में भी छापेमारी कर जाँच पड़ताल की है।

बता दें जनपद मुजफ्फरनगर एनसीआर क्षेत्र के अंतर्गत आच्छादित है वर्तमान में जनपद में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान भी लागू है सीएक्युम द्वारा गठित टीम ने आज जानसठ रोड पर स्थित उद्योग मैसर्स एग्रोटेक मार्केटिंग कंपनी, जानसठ रोड मुजफ्फरनगर पर छापेमारी की।

यहां निरीक्षण के समय  वायु प्रदूषण नियंत्रण व्यवस्थाएं संचालित ना पाई जाने के कारण अधिकारीयों ने उद्योग के विरुद्ध सी एक्यूएम द्वारा बंदी आदेश जारी किया गया। जिसके अनुपालन में अधिकारियो द्वारा उक्त फैक्ट्री की उत्पादन प्रक्रिया को सील कर दिया गया उक्त उद्योग में फर्टिलाइजर्स का फॉर्मूलेशन किया जाता था।

इसके बाद टीम द्वारा देर शाम एक पन्नी कचरे की वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए समवन्धित पन्नी कचरा डंपिंग यार्ड में जाकर छापेमारी करते हुए जाँच पड़ताल की जहां सम्बंधित पन्नी कचरा स्टॉक करने वाले ने टीम को अपने वैध कागजात आदि दिखाए जिस पर टीम अपनी जाँच पड़ताल कर लोट गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button