उत्तरप्रदेश

जिला अस्पताल में कोरोनावायरस से निपटने के लिए किया गया मॉक ड्रिल,इस मॉक ड्रिल के जरिए जिलेे के डॉक्टरों ने अपनी तैयारियों का भी लिया जायजा!

जिला चिकित्सालय में आज शासनादेश के चलते कोरोनावायरस से निपटने के लिए एक मॉक ड्रिल की गई

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जिले मेंं अब तक 19 संदिग्ध लोगों की जांच कराई गई है और सुखद खबर यह है कि जांच में सभी नेगेटिव पाए गए हैं। जिले में कोरोनावायरस का अभी तक कोई भी केस पॉजिटिव नहीं मिला है।मॉक ड्रिल कर डॉक्टरों ने पूरी रिहर्सल भी की जिला चिकित्सालय में मॉक ड्रिल के समय सीएमओ डॉ प्रवीण कुमार चोपड़ा, सीएमएस डॉ पंकज अग्रवाल, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार और सभी चिकित्सक मौजूद रहे।

मुजफ्फरनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पंकज अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन का आदेश आया है कि मॉक ड्रिल कराई जाए। मॉक ड्रिल एक तरह की रिहर्सल होती है जिससे कि हम तैयार रहें। अगर कोई भी दिक्कत आती है कोरोनावायरस से संबंधित तो हम उसे डील कर सके, एक तरह से यह ट्रेनिंग है, यह हमने एक हफ्ते पहले भी कराई थी, आज फिर कराई है और हम लगातार इसे कराते रहेंगे।जिससे कि हमारा स्टाफ ट्रेड़ रहे। कोरोनावायरस की मुजफ्फरनगर की स्थिति को स्पष्ट करते हुए डॉ पंकज अग्रवाल ने बताया कि हमारे यहां मुजफ्फरनगर में अब तक कोरोनावायरस का कोई केस पॉजिटिव नहीं है। जो बाहर से आए हैं वह सभी निगरानी में हैं, हमने अब तक 19 टेस्ट लैब भेजे थे जो सभी नेगेटिव आए हैं। मुजफ्फरनगर के लोगों से अपील करते हुए डॉ पंकज अग्रवाल ने कहा कि जो भी हमारे प्रधानमंत्री और एक्सपर्ट कहते हैं उनकी बात माने, घरों से न निकले, दूरी बनाए रखें, अच्छी डाइट लें, साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें और अफवाहों से दूर रहें।

Related Articles

Back to top button