Breaking Newsउत्तरप्रदेश

देखे वीडियो कैसे कोरोना वायरस में भी सड़क पर घूम रहे गरीब बच्चों को समझाने के लिए सड़क पर उतरी चाइल्ड लाइन 1098 की टीम, बच्चों को समझा बुझाकर भेजा उनके घर

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस के चलते शहर में सड़कों पर अनावश्यक घूम रहे गरीब बच्चों की सूचना पर सड़कों पर उतरी चाइल्डलाइन 1098 की टीम। सड़क पर घूम रहे बच्चों के माता-पिता को चाइल्डलाइन की टीम ने समझाया, घर में ही बच्चों को रखने के लिए टीम मैनेजर पूनम शर्मा ने बच्चों के परिजनों से अपील की और कहां कि बच्चों को घरों से बाहर ना निकालें। चाइल्ड लाइन 1098 चैयरमेन पूनम शर्मा ने बताया कि आज कुछ बच्चों के सड़कों पर घूमने की सूचना मिल रही थी इसलिए हम लोग सड़कों पर उतरे, काफी बच्चे हमें सड़कों पर मिले हैं। हमने उनके परिजनों से बात की है, हम कुछ दिन पहले भी रोडवेज,रेलवे स्टेशन, साईं धाम आदि जगह सड़कों पर घूम रहे बच्चों और इनके अभिभावकों को समझाकर गए थे कि सड़कों पर अनावश्यक न घूमे।

सड़को पर घूम रहे गरीब बच्चों को समझा कर घर भेजती, चाइल्ड लाइन 1098 की टीम

लेकिन आज हम इन्हें घूमते हुए फिर देख रहे हैं तो हमें दुख हो रहा है। हमने उनके परिजनों को समझाया था कि जो बच्चे पढ़ने की उम्र के हैं उन बच्चों को पढ़ाएं, हम उस में मदद करते हैं। स्कूल में भी हमारी टीम लगातार जाकर उनके संपर्क में रहेगी कि उन्हें किसी तरह के कॉपी, किताब, पेंसिल के लिए पैसे की आवश्यकता तो नहीं है।जो भी उनकी मदद हम लोग कर सकते हैं सब करेंगे, हम लगातार इनके पास आते रहते हैं और इन्हें बताते रहते हैं कि कोई दिक्कत हो तो हमें बताएं और सड़कों पर अनावश्यक न घूमे सरकार ने लोक डाउन लगा रखा है सभी अपने घर में ही रहे।

Related Articles

Back to top button