Breaking Newsउत्तरप्रदेश

MP-MLA कोर्ट में पेश हुए सरधना विधायक संगीत सोम, सरकारी कार्य मे बांधा डालने सहित हथियार का किया था प्रदर्शन

2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान भीड़ करने,सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित हथियारों का किया था प्रदर्शन

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जिला सत्र न्यायालय की एम पी एम एल ऐ कोर्ट में सरधना से विधायक संगीत सोम वर्ष 2009 के मामलों में आज पेश हुए, बताया जा रहा है की वर्ष 2009 में लोकसभा चुनाव के दौरान भीड़ करने और हथियारों का प्रदर्शन सहित सरकारी कार्य में बाधा डालने पुलिस कर्मियो के साथ अभद्रर्ता सहित कई मामलों में विधायक पर आरोप लगे हैं, साल 2009 में संगीत सोम  मुजफ्फरनगर सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में लड़े थे चुनाव, कोर्ट में पेशी के दौरान भारी पुलिस बल  सुरक्षा व्यवस्था के चलते रहा मौजूद।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर की जिला एंव सत्र न्यायालय का है जहां सरधना सीट से भाजपा के दबंग विधायक संगीत सोम मंगलवार को 2009 के एक मुकदमे के सिलसिले में विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए।

बता दें  कि लोकसभा चुनाव 2009 के दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की सहित अन्य आरोपों में दर्ज मुकदमे में कोर्ट ने उन्हें पेश होने का आदेश जारी किया था। संगीत सोम ने 2009 में सपा के टिकट पर मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। पुलिस के अनुसार संगीत सोम व उनके समर्थकों ने 17 मार्च 2009 को थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मालवीय चौक पर गाड़ियां खड़ी कर रास्ता जाम कर दिया था।

तत्कालीन टीएसआइ हरमीत सिंह ने थाना सिविल लाइन में उसी दिन मुकदमा दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि संगीत सोम ने अन्य लोगों के साथ मिलकर निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया। धारा 144 लागू होने के बावजूद सड़क पर गाड़ियां खड़ी कर रास्ता जाम किया और लोक सेवक के साथ धक्का मुक्की कर सरकारी कार्य में बाधा डाली जिस्से अफरा-तफरी मच गई।

टीएसआइ हरमीत सिंह ने आरोप लगाया था कि संगीत सोम तथा अन्य लोगों को जाम न लगाने को मना किया गया था  चालान करने की भी चेतावनी दी गई तो असलहों का प्रदर्शन किया गया। जिसके बाद काफिले में शामिल निजी गार्ड वीरेन्द्र सिंह, जयपाल सिंह तथा कम्मोद सिंह को मय असलाह हिरासत में लिया गया था जबकि संगीत सोम फरार हो गए थे।

घटना वाले दिन तो संगीत सोम के दोनों निजी सुरक्षा गार्डों को असलाह का लाईसेंस दिखाने पर छोड़ दिया गया था लेकिन मुकदमें में नामजद होने के बाद चार्जशीट कोर्ट में जाने पर संगीत सोम को कोर्ट से जमानत करानी पड़ी थी। निजी सुरक्षा गार्ड वीरेन्द्र सिंह तथा जयपाल सिंह ने गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद 29 सितंबर 2021 को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। जिसके उपरांत उन्हें कोर्ट ने 35-35 हजार रुपये के निजी मुचलकों पर जमानत दी थी आज संगीत सोम भी कोर्ट में पेश हुए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button