Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जुम्मे की नमाज पर फिर दिखा कोरोना वायरस का असर, दूसरे जुमे पर भी मस्जिदों में नही पढ़ाई गई जुमे की नमाज

जिलाधिकारी व एसएसपी ने किया धार्मिक स्थलों व राशन वितरण व्यवस्था का निरीक्षण,अधिनिस्थों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद  में कोरोना वायरस का असर जुम्मे की नमाज पर भी देखने को मिला है जहां एक तरफ शहर की तमाम सड़कें सुनसान दिखी तो वहीं दूसरी तरफ हर चाक चौराहों पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनाती के साथ ही गस्त करती दिखाई दी उधर एस एस पी अभिषेक यादव एंव जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने भी शहर के कई धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया है और अधिनस्थों को जरुरी दिशा निर्देश दिए है।

बता दें जिला प्रशासन ने यूँ तो जनपद में कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन का सख्ती से पालन करा रखा है। लेकिन आज दूसरे जुम्मे के दिन भी जुम्मे की नमाज पर कोरोना का साफ असर दिखाई दे रहा है जिसके चलते शहर भर की सड़कें जहां सुनसान दिखीं तो वहीं धार्मिक स्थलों के आसपास भी कोई नही फटका। उधर शहर भर के धार्मिक स्थलों पर निकले एस एस पी अभिषेक यादव एंव जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने जनपद में स्थित धार्मिक स्थलों का निरीक्षण किया है। यहां अधिकारीयों ने लोगों को अपने -अपने घरों में रहने तथा घर से ही नमाज पढने की अपील की गयी है। सभी को अवगत कराया गया है कि किसी भी प्रकार का धार्मिक आयोजन किया जाता है तथा उसमे भीड इक्ट्ठी की जाती है तो तत्काल उनके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी उन्होंने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा की वे बे वजह यूँ सड़कों पर न निकलें और न ही सड़कों पर घूमे।

दोनों अधिकारीयों ने बाद में जनपद में बांटे जा रहे राशन की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिसमे पुलिस व वालंटियर द्वारा राशन लेने आये व्यक्तियों के खडे होने के लिए एक उचित दूरी पर चूने/पेन्ट से स्थान बनाए जाने के उपरांत सभी व्यक्तियों से सोशल डिस्टेंस बना कर खडे होने की अपील की गयी साथ ही साथ कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाने तथा हाथों को साबुन/सेनिटाईजर से साफ करने के लिए भी प्रेरित किया गया। एसएसपी ने कहा की देश में लागू लॉकडाउन का पालन कराने के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है तथा सभी से अपने अपने घरों में रहने की अपील की जा रही है। बिना आवश्यक कार्य के बाहर बैठे/घुमने वाले व्यक्तियों को सख्त हिदायत दी जा रही है। यदि लोग फिर भी नही रुकते तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button