Breaking Newsउत्तरप्रदेश

देखे वीडियो लॉकडाऊन 2.0 के छठें दिन ज़रा सी छूट क्या मिली सड़को पर दौड़ने लगे वाहन, फिर कैसे पुलिस ने चलाया वाहन चालकों के लियेे चैकिंग अभियान काटे कई के चालान

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। प्रदेश में लॉकडाऊन के चलते जहां हर जिले में पुलिस प्रशासन सख्ती बरत रहा है तो वहीं जनपद मु0 नगर में हल्की सी ही दी गई छूट के चलते लोग सड़कों पर अपने वाहनों को लेकर दौड़ लगाते हुए देखे गए जिसके चलते आलाधिकारियों के आदेश पर जनपद भर की पुलिस ने चलाया जबरदस्त वाहन चैकिंग अभियान जिसमे बिना वजह , बिना पास के सड़कों पर घूमने वाले लोगों के साथ पुलिस द्वारा सख्ती दिखाई गई और उनके चालान काटे गए पुलिस की सख्ती के बाद आखिर लोक डाऊन का कड़ाई से पालन होता दिखाई दिया।

वाहन चालकों की चैंकिंग के लिए वाहनों को रोकता पुलिस कर्मी

दरअसल पूरा मामला यूपी के जनपद मु0 नगर का है जहां जिले के आलाधिकारियों ने बीते दिन हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान कुछ दुकानों, होटलों, अस्पतालों पेट्रोल पम्पों सहित किर्याना ,फल ,सब्जी, दूध, आदि की दुकाने खोलने को लेकर सुबह 6 बजे से तीन घन्टों के लिए 9 बजे तक की छूट दी गई थी और लोक डाऊन के समय सीमा के बाद सभी को बन्द करने के दिशा निर्देश भी दिए थे। लेकिन आज इसका उल्टा ही असर देखने को मिला जिसके चलते लोक डाऊन सीमा खत्म होने के बाद जहां कुछ दुकाने खुली देखीं गई तो वहीं सड़कों पर जनता का सेलाब ही उमड़ पड़ा।

वाहन चालकों से पूछताछ करते पुलिसकर्मी

जब इसकी सूचना किसी ने पुलिस अधिकारीयों को दी तो पुलिस कप्तान के आदेश पर जिले भर की पुलिस ने अपने अपने क्षेत्र में निकलकर जबरदस्त वाहन चैकिंग अभियान चलाया जिसमे बिना वाहन पास, बिना किसी वजह, बिना मास्क लगाये घूमने वाले वाहन चालकों के साथ पुलिस ने सख्ती दिखाई और कइयों के चालान भी काटे यहां तक की खुद जिले के पुलिस कप्तान अभिषेक यादव को भी सड़कों पर निकलना पड़ा और शहर की पुलिस व्यवस्था चैक की और एस एस पी अभिषेक यादव का काफिला शहर के तीनो थाना क्षेत्रों में घूमा और तैनात पुलिस कर्मियों को एस एस पी अभिषेक यादव ने जरुरी दिशा निर्देश दिए।

लॉक डाउन का पालन न करने वालो के खिलाफ की जा रही कार्यवाही के बारे में जानकारी देते हुए, एसएसपी अभिषेक यादव

एस एस पी ने जानकारी देते हुए बताया हम शहर की जनता को समझा रहे है की बिना वजह अपने घरों से न निकलें उसी के सम्वन्ध में यह चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। लॉकडाऊन जिस प्रकार पूर्व से प्रभावी था उसी प्रकार से प्रभावी रहेगा लेकिन लोगों को समझाने के बावजूद भी देखा जा रहा है की काफी लोग किसी न किसी बहाने से अपने घरों से बाहर आने का प्रयास कर रहे हैं हमने लोगों को बार बार समझाया है की आप अपने घरों में रहें बाहर न निकलें। इसी को लेकर पुलिस द्वारा सख्ती से कार्यवाही की जा रही है तथा वाहन सीज किये जा रहे हैं और चालान भी किये जा रहे हैं यदि कोई व्यक्ति बहाने से जान बूझकर बाहर घूमने के लिए निकल रहा है तो उसको अरेस्ट भी किया जा रहा है।

दो पहिया वाहनों पर एक से ज्यादा चलने वालो को रोक कर कार्यवाही करते पुलिसकर्मी

लगातार सभी लोगों को समझाया जा रहा है की एक बाईक पर दो व्यक्ति तब तक नही चलेंगे जब तक कोई एमरर्जेंसी न हो किसी महिला, या किसी बुजुर्ग व्यक्ति को लेकर जाने की जरूरत न हो। यदि एक बाईक पर दो व्यक्ति बैठे पाए जाते है जिसमे दूसरे व्यक्ति के पास न कोई पास है ,न कोई आई कार्ड है न उसके आने जाने का कोई कारण ही पता न हो तो दोनों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही भी की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button