Breaking Newsबिहार

कोर्ट में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक सहित कई लोगों पर हुआ परिवाद दायर

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरपुर। जनपद में बुधवार को हुए ठंड से सरकारी स्कूल में एक बच्चे के मौत के बाद शिक्षा विभाग के अपर सचिव, संयुक्त सचिव और जिला शिक्षा पदाधिकारी पर कोर्ट में परिवाद दायर हुआ हैं। बता दे कि मुख्य न्यायाधीश दंडाधिकारी मुजफ्फरपुर की कोर्ट में दर्ज हुआ परिवाद अगली सुनवाई 03 फरवरी को निर्धारित हुई हैं।

मुजफ्फरपुर उत्तर बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ने के बावजूद सभी स्कूल का संचालन लगातार जारी है दो-तीन दिन पूर्व बिहार के शिक्षा विभाग के अपर सचिव के के पाठक ने एक पत्र जारी कर सभी शिक्षा पदाधिकारी और जिलाधिकारी को यह निर्देश कर दिया था कि किसी भी सूरत में स्कूल में छुट्टी नहीं होगी इसको लेकर बिहार के पटना में डीएम और शिक्षा विभाग के सचिव के के पाठक के बीच विवाद भी चल रहा है।

इसी दौरान बुधवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में कुल 5 बच्चों की मौत हुई थी जिसकी वजह ठंड से मौत बताई गई थी जिसमें करने वाले में एक मुजफ्फरपुर जिले के बोचहा इलाके का बच्चा था जिस स्कूल में तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल ले जाया गया था फिर उसकी मौत हो गई थी इस मामले को लेकर अब फिलहाल शिक्षा विभाग बिहार के अपर मुख्य सचिव केके पाठक संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के खिलाफ अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में कोर्ट परिवाद दर्ज कराया जिसमें परिवादी के द्वारा यह आरोप लगाया गया है।

कि अमानवीय तरीके से इतनी जबरदस्त सर्दी के बावजूद स्कूल को खोल रखना और जबरन बच्चों को बुलाना एक सोची समझी सजी सा और यह बड़ा अपराध है जो भी बच्चे मृतक हुए हैं ठंड के कारण उसका सारा श्रेय उसकी मृत्यु का इन सभी अधिकारियों को जाता है तीनों अभियुक्त इस पूरे घटनाक्रम के दोशी हैं । माननीय कोर्ट ने स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई की तारीख 3 फरवरी मुकर्रर की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button