Breaking Newsदिल्ली NCR

भारतीय रेलवे ने जारी किया 30 ट्रेनों का टाइम टेबल

इन 15 शहरों के लिए 12 से 15 मई तक चलेंगी ट्रेनें

खबर वाणी संवाददाता

नई दिल्ली: लॉक डाउन में भारतीय रेलवे ने 12 से 15 मई तक जिन ट्रेनों की शुरुआत करने जा रहा है, उसके लिए रेल मंत्रालय ने कुछ नियम समय तय किए हैं. ये है 30 ट्रेन का टाइम टेबल,

रेलवे 12 मई से जिन ट्रेनों की शुरुआत करने जा रहा है, उसके लिए रेल मंत्रालय ने कुछ नियम तय किए हैं. रेलवे के मुताबिक टिकट सिर्फ ऑनलाइन आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिये बुक होंगे. यहां एक बात रेलवे ने बिल्कुल साफ की है कि ना तो रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर इसके लिए खुले रहेंगे और ना ही आप रेलवे के किसी एजेंट के जरिये टिकट बुक कर सकते हैं. आप या तो मोबाइल ऐप या फिर आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिये अपनी टिकट बुक कर सकेेंंगे साथ ही रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि यात्रियों को रेलवे स्टेशन डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा क्योंकि यात्रा से पहले सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी उसके बाद अगर जो भी जांच में यदि कोई लक्षण नहीं आते हैं तभी उनको यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी. रेलवे ने कहा है कि सभी को यात्रा की शुरुआत पर सैनिटाइजर भी दिया जाएगा. सफर के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा. इन ट्रेनों के लिमिटेड स्टॉपेज है।
ये सभी जानकारी भारतीय रेलवे ने अपने टविटर हैंडल से जारी की है.

पहले चरण में 12 तारीख से 15 तक ट्रेनें इन शहरों के लिए चलेंगी
ये 15 ट्रेनें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिंकंदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, मडगांव, अहमदाबाद, जम्मूतवी, तिरुअनंतपुरम और चेन्नई के लिए चलेंगी।

इनके स्टॉपेज कहां कहां होंगे लिस्ट देखें

रेलवे ने कहा है कि अभी सब अर्बन ट्रेनें पूरी तरह बंद रहेंगे. सबसे महत्वपूर्ण बात कि इन ट्रेनों में ऐसी कोचेस ही रहेंगे और राजधानी का किराया इनमें लागू होगा।

Tags

Related Articles

Back to top button