Breaking Newsदिल्ली NCR

CBSE Borad : जुलाई अंत में आयेगा 10,12वीं रिजल्ट, 1 से 15 जुलाई में होंगी शेष परीक्षाएं

एमएचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल ने दी जानकारी

 

खबर वाणी संवाददाता

दिल्ली। देशभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। इस स्थिति में विद्यार्थियों को ज्यादा दूर का सफर ना तय करना पड़े। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने एग्जाम सेंटर एलॉटमेंट को खत्म कर दिया। रमेश पोखरियाल ने कहा कि स्टूडेंट्स के स्कूलों पर ही एग्जाम कराना उनके लिए न्यूनतम यात्रा सुनिश्चित करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

आपको बता दें कि हाल ही में एमएचआरडी मंत्री निशंक ने 10,12वीं की परीक्षाएं देश भर में 1 से 15 जुलाई के बीच होने का ऐलान किया था।

अब निशंक ने कहा है कि हमारी तैयारी है कि हम जुलाई अंत तक 10वीं 12वीं के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दें।

आपको बता दें कि 10वीं कि परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई तक सिर्फ नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में आयोजित की जाएगी क्योंकि कुछ दिन पहले उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हिंसा हुई थी जिसके बाद उत्तरी पूर्वी जिले में 10वीं की कुछ परीक्षाओं को बीच में रोकना पड़ गया था। इसके बाद देश में कोरोना वायरस के कारण परीक्षाओं पर रोक लगानी पड़ी थी।

निशंक ने कहा कि हम जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करने की कोशिश करेंगे और हमारी तैयारी है कि जुलाई लास्ट तक 10वीं 12वीं की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए जाएं क्योंकि विद्यार्थियों को अपने अगले साल की पढ़ाई की भी तैयारी करनी है तो हमारी कोशिश है कि विद्यार्थियों का अगला साल खराब ना हो इस को ध्यान में रखते हुए हम विद्यार्थियों के रिजल्ट जल्द से जल्द घोषित करने की कोशिश करेंगे।

निशंक ने कहा कि कक्षा 10 और 12वीं के लिए पहले आयोजित हुई बोर्ड परीक्षाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया है और लंबित परीक्षाओं को 1 से 15 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा। पोखरियाल ने कहा कि रिजल्ट जुलाई के अंत तक जारी कर दिया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button