Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जेल अधीक्षक व जेलर को जान से मारने की धमकी देने वाले के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा दर्ज

जेल के बाहर लगी ठेलियों से अवैध वसूली की शिकायत पर पहुंचे थे जेल अधीक्षक व जेलर स्थानीय दुकानदार ने अंजाम भुगतने व जान से मारने की दी धमकी

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की जिला कारागार में तैनात जेल अधीक्षक व् जेलर को जेल के बाहर दुकान करने वाले युवक द्वारा अंजाम भुगतने व जान से मारने की धमकी का मामला सामने आया है, यहां एक शिकायत पर जेल अधीक्षक व जेलर अन्य अधिकारी /कर्मचारियों के साथ जेल गेट के बाहर लगी ठेलियों को हटाए जाने व् बन्दियों के परिजनों से वसूली की शिकायत पर मौके पर निस्तारण को पहुंचे थे, जहां स्थानीय दुकानदार ने जेल अधीक्षक व् जेलर को अंजाम भुगतने से लेकर जान से मारने तक की धमकी दे डाली, मामला आला अधिकारियों के संज्ञान में जाने के बाद अब आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने भी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।  दरअसल पूरा मामला मुज़फ्फरनगर की जिला जेल से जुड़ा हुआ है जहां जेल अधीक्षक सीतराम शर्मा व् जेलर और अन्य अधिकारीयों/कर्मचारियों को एक स्थानीय दुकानदार द्वारा अंजाम भुगतने से लेकर जान से मारने तक की धमकी दे डाली।

बताया जा रहा है कि जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा को काफी समय से जेल गेट के बाहर फ़ोटो स्टेट , आदि की ठेली लगाने वालों द्वारा बन्दियों के परिजनों से अवैध वसूली, सामान रखने की वसूली, सहित फर्जी पर्ची से मिलाई आदि की शिकायतें मिल रहीं थी जिसके चलते जेल अधीक्षक व् जेलर अन्य अधिकारीयों/ कर्मचारियों के साथ जेल गेट पर पहुंचे और वहां बन्दियों के परिजनों से बात करने लगे और उनकी समस्याओं को सुन रहे थे। जहां कुछ बन्दियों द्वारा ठेलियो व् स्थानीय दुकानदारो पर अवैध वसूली आदि के आरोप लगा दिए साथ ही फर्जी पर्चियों से भी मिलाई कराने की शिकायत जेल अधीक्षक से कर डाली। जहां जेल अधीक्षक को बन्दियों से मिलने वाली पर्चियों की जांच करने पर कुछ मामला संदिग्ध मिला तो वहीं कुछ खामियां भी मिली जिन्हें देख जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने वहां ठेलिया लगाकर बैठे लोगों को चेताया।

जिनमे से एक दुकानदार व् उसकी पत्नी सहित अज्ञात व्यक्तियों ने जेल अधीक्षक व् जेलर सहित अन्य अधिकारीयों/कर्मचारियों को अंजाम भुगतने सहित जान से मारने तक की धमकी दे डाली। उक्त प्रकरण में जेल के कारापाल कमलेश सिंह की तरफ से थाना नई मंडी पुलिस को धमकी देने के मामले में तहरीर दी गयी है जिसपर वरिष्ठ अधिकारीयों के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में धमकी देने वाले आरोपी के सहित कई अन्यो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

बता दें जेल पहले भी सुर्खियों में रह चुकी है यहां एक बंदी रक्षक की भी पहले हत्या हो चुकी है तो वही अवैध रूप से लगी इन ठेलियों का साम्राज्य भी आज तक यहां से कोई भी अधिकारी समाप्त नहीं करा पाया है। अगर स्थानीय लोगों की मानें तो इन ठेलियों के द्वारा बंदियों के परिजनों से मोबाइल रखने, सामान रखने, तक से लेकर फर्जी पर्चियों के सहारे भी जेल में मिलाई आदि कराए जाने का मामला कई बार सुर्खियों में आ चुका है लेकिन बावजूद इसके आज तक कोई भी अधिकारी इन पर लगाम नहीं लगा पाया है।

उधर जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि बुधवार को जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा, जेलर कमलेश सिंह व अन्य जेलकर्मी जेल गेट के बाहर बन्दियों को मिलने के लिए दी जाने वाली पर्चियों की आड़ में अवैध वसूली आदि की शिकायत पर निरीक्षण करने पहूँचे थे। जेल अधीक्षक ने एक दुकानदार के पास जाकर उससे जानकारी ली तो दुकानदार ने जेल अधीक्षक के साथ बदसलूकी करते हुए अंजाम भुगतने सहित जान से मारने तक की धमकी दे डाली।

देर शाम जेल के कारा पाल की तरफ से नई मंडी थाने में दुकानदार के खिलाफ तहरीर दी गई और आलाधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया जिसपर नई मंडी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है यहां प्रभारी सुशील सैनी ने बताया कि परचून की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति पर जेल अधीक्षक को धमकी देने का आरोप लगाते हुए मंडी थाने में तहरीर दी गई है।जिसके सम्बन्ध FIR दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button