Breaking Newsगाजियाबाद

गाजियाबाद में पटरी पर लौटने लगी जिंदगी, दुकान खोलने के मिले आदेश

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। देशभर में कोरोना महामारी से जो जिंदगियां बेपटरी हो गई थी, वो एक बार फिर पटरी पर लौटने लगी है। हम यह बात इसलिए कह रहे हैं क्योंकि गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने गाजियाबाद में दुकान खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं।

अल्टरनेट दिनों से खुलेंगी दुकानें।

प्रशासन ने आदेश में कहा है कि दुकानदार अपनी दुकान खोलने से पहले सफाई, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इसके साथ ही बाजार की सभी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 5:00 बजे तक अल्टरनेट दिनों के हिसाब से खुलेंगी। जरूरत के सामान की दुकान पहले की तरह खुलती रहेंगी, समय भी वही रहेगा।

वहीं प्रशासन ने जिले को अलग-अलग इलाकों में बांटकर तय किया है कि हफ्ते में किस-किस दिन कौन-कौन से इलाकों के बाजार खुलेंगे। इसके लिए प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि गाजियाबाद में कुछ बाजार सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगे, कुछ बाजार मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगे. हालांकि रविवार को सभी बाजार बंद रहेंगे और सैनिटाइजेशन का काम होगा।

शर्तों के आधार पर खुलेगी दुकानें।

प्रशासन ने कई शर्तों के आधार पर दुकान खोलने की बात कही है प्रशासन ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को सड़क पर थूकने की इजाजत नहीं है अगर कोई सड़क पर थूकता हुआ पाया गया तो उस पर जुर्माना लगेगा, साथ ही हरेक व्यक्ति को मास्क लगाकर ही बाहर निकलना होगा।

वहीं दूसरी तरफ व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी गाजियाबाद के फैसले का स्वागत कर जिलाधिकारी को धन्यवाद कहा।

Tags

Related Articles

Back to top button