Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

UP : लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, फोटो वायरल

खबरवाणी संवाददाता

गाजियाबद : देश में एक तरफ जनता को कोरोना महामारी से बचाए रखने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार जनता से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील कर रहे है।

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के नेता ही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई पड़ रहे है। यूपी में मानो पिछले कुछ दिनों से ऐसा प्रतीत हो रहा है, जैसे बीजेपी नेताओं में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने की होड़ सी मची हो। ताज़ा मामला गाजियाबाद का है। जहां सोमवार को लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर का खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए एक फोटो वायरल हो रहा है। जिसमें ना सिर्फ नंद किशोर गुर्जर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे है। बल्कि उनके साथ फोटो में दिख रहें गाजियाबाद के पुलिस अधिकारियों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई है।

फोटो में साफ देखा जा सकता है की नंद किशोर गुर्जर के सीधे हाथ पर सीओ लोनी खड़े हुए दिखाई पड़ रहे है। वहीं विधायक के उल्टे हाथ पर लोनी के तीनों थाने क्षेत्र के इंस्पेक्टर नजर आ रहे है। इसके अलावा भारी संख्या में विधायक नंद किशोर गुर्जर के समर्थक फोटो में विधायक के इर्द-गिर्द खड़े हुए दिख रहे है। इन सभी लोगों ने खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई है। फोटो में खड़े हुए लोगों को देख कर ऐसा लगता है, मानो कानून इनके लिए बना ही ना हो। फोटो में दोनों तरफ गाजियाबाद पुलिसकर्मी खड़े है और बीच में विधायक नंद किशोर गुर्जर बिना मास्क के ऐसे तांव में खड़े है जैसे कि मानो गाजियाबाद का पुलिस और प्रशासन इनके आगे नतमस्तक हो चुका हो। फोटो में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ विधायक नंद किशोर गुर्जर ने मास्क ना पहन कर लॉक डाउन के नियमों की भी धज्जियां उड़ाई है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने जनरल रसोई का कार्यक्रम किया था। जिसमें जरूरतमंद लोगो को खाना वितरण किया गया था। कार्यक्रम खत्म होने के बाद आयोजन में मौजूद लोगों ने एक साथ इकट्ठा होकर फोटो खींचवाई थी। जिसमें साफ दिखाई पड़ रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई है।

अनलॉक 1 में ज्यादा मायने नहीं रखता सोशल डिस्टेंसिंग : खालिद अंजुम, SDM लोनी

एसडीएम लोनी खालिद अंजुम ने बताया की कार्यक्रम में किसी तरह की कोई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां नहीं उड़ाई गई है। वहां नेक काम हो रहा था। जरूरत मंदो को खाना वितरण किया जा रहा था। साथ ही एसडीएम साहब कहने लगे कि अब अनलॉक 1 लग चुका है। ऐसे में अब सोशल डिस्टेंसिंग ज्यादा मायने नहीं रखता। इसके बाद एसडीएम साहब कहने लगे कि फोटो तो हमारे पास भी है। आइए दिखा देते है।

लेकिन अब बड़ा सवाल ये खड़ा होता है एसडीएम साहब कि क्या अनलॉक-1 में कोरोना महामारी जैसी गंभीर बीमारी भाग गई? या आपके अनुसार अब ये मान लिया जाए कि कोरोना पूरी तरह से खत्म हो गया ? जो अब आपके लिए सोशल डिस्टेंसिंग ज्यादा मायने नहीं रखता। एसडीएम साहब, तो क्या अब देश के हर नागरिक को एक साथ एक जगह पर भारी संख्या में खड़े होने की इज्जत है? या यूं कहे की इन जनप्रतिनिधियों के आगे प्रशासन ही बौना हो गया है। इसलिए लोगों पर कार्यवाही करने की जगह इस तरह की बात कर मुद्दे को ही दबाने की कोशिश कर रहे है।

खोड़ा नगरपालिका चेयरमैन ने उड़ाई थी सोशल डिस्टेंसिंग धज्जियां, मूकदर्शक बनी थी पुलिस

आपको बताते चलें कि अभी हाल ही में गाजियाबाद की खोड़ा नगरपालिका चेयरमैन रीना भाटी ने भी खोड़ा थाने के बीरबल चौकी क्षेत्र में गज्जी भाटी मार्ग पर भारी संख्या में लोगों को एकत्रित कर खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई थी । उस वक्त भी गाजियाबाद पुलिस और प्रशासन सारी बातें जानकर भी अनजान बना रहा। किसी पुलिसकर्मी ने उस वक्त भी ये तक पूछने की हिमाकत नहीं की थी कि लॉक डाउन में आयोजन क्यों किया गया और किससे उस आयोजन की परमिशन ली गई थी। उस समय भी गाजियाबाद पुलिस सिर्फ और सिर्फ मौन धारण करके बैठी थी। अब एक बार फिर लोनी में बीजेपी विधायक ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मास्क ना पहन कर लॉक डाउन के नियमों की भी धज्जियां उड़ाई है। अब देखना ये होगा कि इस खबर को पढ़ने के बाद गाजियाबद पुलिस और प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग कि धज्जियां उड़ाने वालों पर कोई कार्यवाही करती भी है या बस इस बार भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है।

Tags

Related Articles

Back to top button