Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

बिल्डर के विरोध में रेजिडेंट्स का हल्ला बोल, बीच सड़क जमकर हुआ प्रदर्शन

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद : उत्तर प्रदेश में बिल्डरों की मनमानी अक्सर सामने आती रहती है। जिसको लेकर निरंतर सरकार भी बिल्डरों की मनमानी पर अंकुश लगाती है। ताजा मामला मोहन नगर स्थित गुलमोहर सोसाइटी का हैं। जहां बुधवार को बड़ी संख्या में एकत्रित होकर गुलमोहर सोसाइटी के स्थानीय लोगों ने बिल्डर की मनमानी के विरोध में लोनी रोड पर प्रदर्शन किया।

गुलमोहर सोसायटी के लोगों का आरोप है कि, बिल्डर सोसाइटी की बिल्डिंग मेंटेनेंस के नाम पर मनमाने तरीके से पैसे वसूल रहा है। लेकिन सुविधा के नाम पर सोसाइटी में कुछ भी मुहैया नहीं कराया जा रहा है।
सोसाइटी के हालात बद से बदतर हो चुके है। गुलमोहर सोसायटी निवासी भूषण चौधरी ने बताया कि बिल्डर ने फ्लैट का पजेशन देते वक्त सुनहरे वादे किए थे। अब उन वादों के नाम पर सोसाइटी वालों को ठगा हुआ महसूस हो रहा है। भूषण चौधरी ने यह भी बताया कि पजेशन देते वक्त बिल्डर ने सोसाइटी के अंदर पावर बैकअप देने की भी बात कही थी। लेकिन सोसाइटी में अब तक पावर बैकअप का सुचारू रूप से प्रबंध नहीं किया गया।

देखे वीडियो : बिल्डर के विरोध में रेजिडेंट्स का हल्ला बोल

रोजाना सोसाइटी का जनरेटर खराब होता रहता है। जिसके चलते सोसाइटी वासियों को बिजली की किल्लत से जूझना पड़ता है। बिल्डर के मनमाने की हद तो तब हो गई जब बीती रात मंगलवार देर रात लाइट जाने के बाद बिल्डर ने 2 घंटे तक जनरेटर नहीं चलाया। जब रात में सोसाइटी वासियों ने बिल्डर का विरोध किया। तो बुधवार सुबह बिल्डर ने पूरी सोसाइटी की लाइट काट दी।

ऐसे में सोसाइटी वासियों को कई घंटे बिना बिजली के ही रहना पड़ा। जब बिल्डर ने सोसाइटी की विद्युत सप्लाई कई घंटों तक चालू नहीं की तो सोसाइटी वालों ने बिल्डर की मनमानी के विरोध में बीच सड़क पर उतर कर बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं जब इस मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। उसके बाद बिल्डर से सोसाइटी की विद्युत सप्लाई चालू करवाई और सोसाइटी वासियों के अनुसार बिल्डर को समस्याओं का निस्तारण करने की हिदायत दी।

स्थानीय निवासी भूषण चौधरी ने बताया कि गुलमोहर सोसाइटी में बिल्डर की मनमानी के चलते स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि बिल्डर स्थानीय लोगो से मनमाने तरीके से मेंटेनेंस का पैसा वसूल रहे हैं। लेकिन सुविधाओं के नाम पर लगभग शून्य है। सोसाइटी के सफाई व्यवस्था का हल बद से बदतर है। पजेशन के समय बिल्डर द्वारा पावर बैकअप का आश्वासन दिया गया था लेकिन आए दिन जनरेटर खराब होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है इसी कड़ी में मंगलवार की रात लाइट चले जाने के बाद बिल्डर द्वारा 2 घंटे तक जनरेटर नहीं चलाया गया इस पर लोगों ने का विरोध किया तो बिल्डर ने बुधवार की सुबह पूरे सोसाइटी की विद्युत आपूर्ति रोक दी इससे आक्रोशित लोग बिल्डर के विरोध में सड़कों पर उतर आए और बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की हंगामा बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया साथ ही बिल्डर को बिजली चालू करवा कर बिल्डर को स्थानीय लोगो की समस्याओं को तुरन्त निस्तारण करने की हिदायत दी।

Tags

Related Articles

Back to top button