Breaking Newsदिल्ली NCR

पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, ट्रांसपोर्टर और आमजन बेहद नाराज़

खबर वाणी संवाददाता

दिल्ली : भारतीय इतिहास में जो पहले कभी नहीं हो सका, वह 2020 में हो गया। इतिहास में पहली बार बुधवार (आज) सुबह डीजल के दाम पेट्रोल के दामों से ऊपर पहुंच गए। दरअसल पिछले 18 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि देखी जा रही थी। इन 18 दिनों में पेट्रोल के दामों में 8.50 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल के दामों में कुल 10.48 रुपये प्रति लीटर बढ़ोतरी हुई है।

बुधवार (आज) सुबह पेट्रोल और डीजल के दामों की बात करें तो बुधवार सुबह डीजल की कीमत में 0.48 प्रति लीटर बढ़ोतरी हुई है। फिलहाल डीजल का रेट 79.88 रुपये प्रति, वहीं पेट्रोल का रेट 79.86 पहुंच चुका है।

◆ आपके शहर में ये है पेट्रोल-डीजल के दाम

◆ क्या कहती है देश की जनता

लगातार पिछले 18 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने से आमजन बेहद परेशान और गुस्से में हैं। आमजन का कहना है कि लॉकडाउन के चलते देश पहले ही आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। लोगों के पास खाने तक के पैसे नहीं है। दूसरी तरफ महंगाई अपने चरम पर है। पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा होने से आमजन की कमर बुरी तरह टूट जाएगी।

◆ डीजल के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्टर में आक्रोश

लगातार 18 दिन से बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों से ट्रांसपोर्टर में भी काफी आक्रोश है। ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि हमें दूर का सफर तय करना होता है और ऐसे में अब डीजल का रेट आसमान छू रहा है। डीजल के इन आसमान छूते दामों का असर अब हमारे परिवार पर भी पड़ने लगा है।

Tags

Related Articles

Back to top button