Breaking Newsउत्तरप्रदेश

छात्रा की बरामदगी को लेकर परिजनों सहित ग्रामीणों का थाने पर हंगामा, पुलिस के आश्वासन पर लौटे

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के भोपा थाने पर उस वक्त अफरातफरी का माहौल बन गया जब एक किशोरी की बरामदगी को लेकर उसके परिजनों ने दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचकर रोष जताते हुए किशोरी की बरामदगी को लेकर जमकर प्रदर्शन किया, आरोप है कि कई दिनों से किशोरी के लापता होने पर भी पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर पाई जिसके चलते आज भारी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों के साथ किशोरी के परिजनों ने थाने पहुंचकर पुलिस को खरी खोटी सुनाई, ग्रामीणों का कहना है की क्षेत्र में इस तरह के कई मामले पहले भी हो चुके है जो पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़े कर रहे है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना भोपा क्षेत्र अंतर्गत गांव भोकरहेड़ी का बताया जा रहा है जहां की एक कक्षा 9 की छात्रा 16 दिसम्बर से गायब हो गयी थी, जिसके चलते परिजनों ने कस्बे के ही रोहित बाल्मीकि पर छात्रा को बहला फुसलाकर ले जाने के मामले मे थाने में नामजद शिकायत दी थी।

जिसमे स्थानीय पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया गया लेकिन पुलिस द्वारा अब तक कोई भी सख्त कार्रवाई आरोपी के विरुद्ध नहीं की गई। कई दिनों से लगातार पीड़ित परिजन थाने के चक्कर काटते रहे लेकिन गायब छात्रा का पुलिस अभी तक कोई भी सुराग नही लगा पाई जिसके चलते परिजनों में रोष फैल गया जिसपर आज पीड़ित परिजन ग्रामीणों की भारी भीड़ के साथ थाने पहुंचे और किशोरी की बरामदगी की मांग को लेकर जमकर हंगामा काटा।

थाने पर ग्रामीणों की भारी भीड़ और हंगामे को देख राहगीरों की भी भीड़ मोके पर एकत्रित हो गई उधर हंगामे और प्रदर्शन को देख पुलिस के भी हाथ पाव फूल गए किसी तरह थाना प्रभारी ने मय पुलिस फ़ोर्स के ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया।

यहां पीड़ित परिजनों ने पुलिस को बताया की आरोपी रोहित बाल्मीकि अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है जो कुछ गलत भी कर सकता है जिसमें पुलिस को बार-बार अवगत कराने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है इसलिए भारी संख्या में ग्रामीणों के साथ पहुंचकर थाना आज भोपा थाने पर हमे प्रदर्शन करना पड़ा। पीड़ित परिजनों के साथ आये ग्रामीणों ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार होते हुए भी पुलिस लगातार नारी शक्ति, महिला सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण सहित विभिन्न प्रकार से युवतियों, महिलाओं को जागरूक व उनकी सुरक्षा का दम भर्ती है लेकिन यहां पर उसका उलट ही असर देखने को मिल रहा है एक किशोरी गायब है और उसके परिजन लगातार थानों के चक्कर काट रहें है पुलिस छात्रा को बरामद नहीं कर पा रही है। उधर थाना पुलिस ने पीड़ित परिजनों सहित ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए जल्द से जल्द किशोरी की बरामदगी सहित आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button