Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

शालीमार गार्डन चौकी बनी लूटपाट क्षेत्र, 1 महीने के भीतर 3 स्नैचिंग कि वारदात

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद : साहिबाबाद थाना क्षेत्र की शालीमार गार्डन चौकी क्षेत्र अब लूटपाट क्षेत्र बन चुकी है। इस चौकी क्षेत्र में पुलिस से ज्यादा बदमाश सक्रिय हो चुके हैं। लिहाजा आए दिन यहां लूटपाट और छीना झपटी की वारदातें सामने आ रही है। पिछले 1 महीने के अंदर शालीमार गार्डन चौकी क्षेत्र में तीन लूटपाट की घटनाएं सामने आई हैं। पहली लूटपाट शालीमार गार्डन के शिव चौक पर 6 जून को हुई। जब सब्जी लेकर लौट रहे युवक के गले से दो बाइक सवार बदमाशों ने चेन झपट ली थी।

दूसरी वारदात 28 जून को हुई जब एक महिला अपने घर का सामान लेकर लौट रही थी उसी दौरान फिर से दो बाइक सवार बदमाशों ने महिला के गले से चेन लूटी थी और मौके से फरार हो गए।

अब एक बार फिर गुरुवार शाम को दो बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला के गले से सोने की चेन लूट ली और फिर मौके से फरार हो गए। एक के बाद एक हो रही छीना झपटी की घटनाओं को देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे मानो चोर-सिपाही का खेल चल रहा हो। हर बार चोर आते हैं, लूट की वारदात को अंजाम देते हैं और मौके से फरार हो जाते हैं। वारदात के बाद पुलिस आती है। शिकायत दर्ज करती है और फिर हाथ पर हाथ धरकर बैठ जाती है। पुलिस के इस ढीलेपन रवैया को देखकर ही शायद चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हो गये है कि वो एक के बाद एक वारदात को लगातार अंजाम दे रहे हैं। शालीमार गार्डन चौकी में हो रही इन घटनाओं को देखते हुए इसे पुलिस की नाकामी कहें या चोरों की काबिलियत। चोर हर बार पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार गरिमा पांडे नामक महिला अपने परिवार के साथ शालीमार गार्डन के श्री राम कॉलोनी में रहती हैं। पीड़ित ने बताया कि वह अपने घर से शाम लगभग 5:30 बजे अपने बच्चों की कॉपी किताब लेने स्टेशनरी की दुकान पर गई थी। तभी गरिमा स्टेशनरी की दुकान पर अपनी महिला मित्र से बात करने लगी। उसी दौरान केटीएम बाइक से आए दो बदमाशों ने गरिमा के गले से सोने की चेन लूट ली और मौके से फरार हो गए। गरिमा के साथ लूट हुई इस वारदात के बाद से उनके पति पुलिस की कार्यवाही के प्रति बेहद गुस्से में हैं।

पीड़ित महिला के पति गिरीनेश पांडे ने बताया की गुरुवार शाम उनकी पत्नी के साथ लूटपाट की वारदात हुई। बावजूद इसके पुलिस मौन धारण कर के बैठी हुई है। गिरीनेश ने बताया कि शालीमार गार्डन चौकी की पुलिस बेहद नाकाम पुलिस है। लूटपाट के बाद जब उनकी पत्नी चौकी पहुंची तो पुलिस ने मामूली रूप से उनकी पत्नी का नाम डायरी में लिखा और घर जाने के लिए कह दिया। इसके साथ ही महिला के पति ने कहा कि लूटपाट की सारी घटनाएं पास के लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। बावजूद इसके पुलिस ने सीसीटीवी को खंगालना भी उचित नहीं समझा था। रश्मि नाम की प्रत्यक्षदर्शी महिला ने बताया की एक बाइक पर दो लुटेरे सवार थे। पहले उन लुटेरों ने स्टेशनरी के आसपास बाइक के दो तीन राउंड लगाए और उसके बाद गरिमा पांडे की गले से सोने की चेन लूटकर फरार हो गए। इन सब के बीच एक बड़ा सवाल अब यह खड़ा होता है कि क्या पुलिस इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही थी। क्योंकि खबर वाणी टीम द्वारा लूटपाट की घटना के तत्काल बाद से जानकारी लेने के लिए दरोगा को कॉल किया जा रहा था। लेकिन दरोगा ने मामले की कोई जानकारी तो नहीं दी बस अपनी मीठी बोली से गोली ही देते रहें।

Tags

Related Articles

Back to top button