Breaking Newsउत्तरप्रदेश

सम्राट मिहिरकुल हूण की जयंती पर गुर्जर सद्भावना सभा ने 121 यूनिट रक्तदान कर बनाया रिकॉर्ड

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। गुर्जर सदभावना सभा की ओर से आज सम्राट मिहिरकुल हूण की जयन्ती के अवसर पर जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें गुर्जर समाज की ओर से 101 यूनिट रक्त दान का लक्ष्य रखा गया था लेकिन गुज्जर समाज ने इस अवसर पर बढ़-चढ़कर रक्तदान किया और 121 यूनिट रक्त गुर्जर समाज की ओर से जिला चिकित्सालय को दिया गया। यह पहला अवसर है जब किसी समाज द्वारा सामूहिक कार्यक्रम में इतना रक्त दान किया गया हो , इससे पहले जिला चिकित्सालय में सर्वाधिक 119 यूनिट रक्तदान किया गया है।

रक्तदान की शुरुआत गुज्जर समाज के सिखेड़ा थानाध्यक्ष वीरेंद्र कसाना ने रक्त देकर की और अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष देशराज चौहान ने सबसे बाद में 121 वे नंबर पर रक्तदान कर ईस कार्यक्रम का समापन किया। शिक्षाविद डॉ रणवीर सिंह ने कहा कि रक्तदान का कार्यक्रम गुर्जर जाति का समाज और देश के प्रति समर्पण की भावना को दर्शाता है।

कार्यक्रम को आयोजित करने वालों में मुख्य भूमिका रखने वाले राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता अभिषेक चौधरी ने कहा कि गुर्जर जाति सदैव देश और समाज के लिए बलिदान के लिए तैयार रही है,और देश के लिए हमेशा बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर का उद्देश्य भी यही संदेश देना है कि गुर्जर समाज मानव जाति की रक्षा के लिए हमेशा तैयार है। कार्यक्रम का उदघाटन एस पी सिटी सतपाल अंतिल और सिटी मैजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम में पुष्पेन्द्र कुमार, सन्दीप कुमार, देशराज चौहान, ओमपाल, नरेंद्र पंवार,ओ पी चौहान, प्रो रामपाल सिंह, महकार सिंह,डॉ इलम सिंह, वी पी सिंह ,पूर्व आई ए एस रामसरण जी, वेदपाल गुर्जर, अर्जुन सिंह,मुख्य रूप से सहयोगी रहे।

Related Articles

Back to top button