Breaking Newsउत्तरप्रदेशदिल्ली NCRदेश विदेश

प्रेस रिपोर्टर यूनियन का केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली : बीते सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी हत्या मामले में पिछले 2 दिन से दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रेस रिपोर्टर यूनियन के लोगों का धरना प्रदर्शन जारी है। धरना प्रदर्शन के दौरान प्रेस रिपोर्टर यूनियन के लोगों की मांग है कि पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या करने वाले बदमाशों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए। धरने पर बैठे प्रेस रिपोर्टर यूनियन के लोगों ने केंद्र व राज्य सरकार से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यह हत्या सिर्फ पत्रकार की हत्या नहीं है, बल्कि देश के चौथे स्तंभ की हत्या हैं।

प्रेस रिपोर्टर यूनियन के लोगों ने उत्तर प्रदेश सरकार की लचर कानून व्यवस्था और गाजियाबाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े किए हैं। यूनियन के लोगों का कहना है कि अगर विक्रम जोशी की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही की होती तो शायद विक्रम जोशी आज हमारे बीच मौजूद होते।

● पत्रकार की हत्या से प्रेस रिपोर्टर यूनियन में भारी आक्रोश, धारा 144 के बीच सरकार के खिलाफ पत्रकारों का हल्ला बोल

पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के बाद से प्रेस रिपोर्टर यूनियन के लोगों में भारी आक्रोश है। जिसको लेकर प्रेस रिपोर्टर यूनियन के लोग केंद्र व राज्य सरकार की लचर कानून व्यवस्था और गाजियाबाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। प्रेस रिपोर्टर यूनियन के लोग पिछले 2 दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर पर मृत पत्रकार विक्रम जोशी को न्याय दिलाने की जद्दोजहद कर रहे हैं। अब तक धरने पर बैठे पत्रकारों की आवाज सुनने सरकार की तरफ से कोई भी नुमाइंदा वहां नहीं पहुंचा। प्रेस रिपोर्टर यूनियन के धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने भी धरना प्रदर्शन रोकने की तमाम कोशिशें की लेकिन पत्रकार यूनियन के आगे पुलिस की एक ना चल सकी। पुलिस जितना धरना प्रदर्शन को रोकने की कोशिश करती पत्रकार में सरकार के खिलाफ उतना ही आक्रोश बढ़ता गया। नतीजा यूनियन के लोग ओर ज़ोर-ज़ोर से सरकार की लचर कानून व्यवस्था के खिलाफ नारेबजी करने लगें।

● प्रेस रिपोर्टर्स यूनियन के धरना प्रदर्शन में शामिल रहें ये लोग

धरना प्रदर्शन में शामिल प्रेस रिपोर्टर्स यूनियन के अध्यक्ष ठाकुर अजीत,उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह दयाल, महासचिव मोहम्मद यूसुफ और पत्रकार साथी श्रीमती बदर जंहा, जमिलुद्दीन,मुसर्रत कुरैशी, शरीफ मंसूरी, खुर्शीद आलम, रहमान मौजूद रहे।
इन सभी पत्रकार साथियों का कहना था की सरकार ने पत्रकार विक्रम जोशी के हत्यारों को सख्त सजा नहीं दी तो प्रेस रिपोर्टर यूनियन आमरण अनशन पर बैठ जाएगी।

● सोमवार देर रात हुई थी पत्रकार की हत्या

आपको बता दें कि विक्रम जोशी कि सोमवार देर रात हत्या से पहले, पिछले कुछ दिनों से कुछ बदमाश लगातार विक्रम जोशी की भांजी के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे। जिसको लेकर विक्रम जोशी ने विजयनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। बावजूद इसके पुलिस ने पत्रकार विक्रम जोशी की शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की थी। गाजियाबाद की विजयनगर थाने की पुलिस का ढीलापन रवैया देखकर बदमाशों के हौसले और भी ज्यादा बुलंद हो गए थे। लिहाजा सोमवार देर रात बदमाशों ने पत्रकार विक्रम जोशी को बीच सड़क सरेराह गोली मार दी थी। जिसमें उपचार के दौरान विक्रम जोशी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

Tags

Related Articles

Back to top button