Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

थाने की लॉकअप में एक शख्स ने किया आत्महत्या का प्रयास, अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। विजय नगर थाना मे उस वक़्त हड़कंप मच गया। जब पुलिस हिरासत में एक शख्स ने लॉकअप की ग्रिल से आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा उस शख्स को आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचते ही उसने दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है, कि वह शख्स शराब के नशे में था और उसकी पत्नी के द्वारा ही पीआरवी 112 को सूचना दी गई थी। कि उसका पति शराब के नशे में बच्चों एवं उसके साथ मारपीट कर रहा है। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शख्स को हिरासत में लेकर थाना विजयनगर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने शख्स को लॉकअप में बैठाया। जैसे ही पुलिसकर्मियों का ध्यान हटा तो शख्स ने ग्रिल से ही फांसी लगाने का प्रयास किया।

जानकारी के अनुसार शमशेर नाम का एक शख्स अपने परिवार के साथ थाना विजय नगर थाना क्षेत्र की सेक्टर 9 चौकी इलाके में रहता था। वह नशे का आदी था बुधवार की शाम वह शराब के नशे में घर पहुंचा और उसने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट शुरू कर दी। जिसकी सूचना उसकी पत्नी के द्वारा ही पीआरवी 112 को फोन के माध्यम से दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शमशेर को हिरासत में लिया और थाना विजयनगर पुलिस को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि शमशेर ने नशे की हालत में पुलिसकर्मियों को भी बुरा भला कहा।

शमशेर का नशा ढीला हो जाए इसलिए उसे लॉकअप में बैठा दिया गया। लेकिन जैसे ही पुलिसकर्मियों का ध्यान उससे हटा तो उसने अपनी शर्ट निकाल कर लॉकअप की ग्रिल से फांसी लगाने का प्रयास किया। जैसे ही उस पर पुलिसकर्मियों की नजर पड़ी तो आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचते ही शमशेर ने दम तोड़ दिया। मृतक शमशेर के परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो उसके परिवार में कोहराम मच गया। उसके परिजन और रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे।

जहां पर उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया, परिजनों का आरोप है कि जिस वक्त घर से शमशेर को ले जाया गया था। वह ठीक हालत में था। पुलिस की पिटाई के बाद ही शमशेर की मौत हुई है। बहरहाल शमशेर के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस के आला अधिकारी इस पूरे मामले की गहन जांच में जुटे हुए हैं।

उधर जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों को मिली तो मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया की पीआरवी 112 को फोन के माध्यम से एक महिला के द्वारा सूचित किया गया था। कि उसका पति शराब के नशे में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मारपीट कर रहा है।

सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी मारपीट करने वाले शमशेर नाम के शख्स को थाने ले आये। शमशेर ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। जिसे आनन-फानन में अस्पताल लाया गया। लेकिन उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button