Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस ने भूमाफिया व हिस्टीशीटर कि 25 करोड़ की सम्पत्ति सीज कर कि बड़ी कार्यवाही

अपर मुख्य सचिव ने जनपद पुलिस को 50 हजार के इनाम देने की घोषणा

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में आज पुलिस की सबसे बड़ी कार्यवाही की गई है जिसके चलते एसएसपी अभिषेक यादव ने आज हिस्ट्रीशीटर माफिया इमलाख पर बड़ी कार्यवाही करते हुए अवैध कार्यों से अर्जित की हुई 25 करोड़ की संपत्ति को राजस्व की टीम सहित स्थानीय पुलिस फ़ोर्स भेज कर सम्पत्ति को सीज कर दी है।

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया की उक्त हिस्टीशीटर आरोपी पर पुलिस पर जानलेवा हमला कर सरकारी पुलिस वाहनों को आग लगाने के मामले में टॉप टेन सूचि में नाम दर्ज है। उन्होंने बताया की आरोपी इमलाख हिस्ट्रीशीटर के विरुद्ध की गई गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत यह कार्यवाही की गई हैं।

आज अपर पुलिस अधीक्षक विवेक यादव के नेतृत्व में उप जिलाधिकारी दीपक कुमार,क्षेत्राधिकारी नगर राजेश द्विवेदी,थाना शहर कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान सहित भारी पुलिस बल के साथ तमाम अधिकारी छपार थाना क्षेत्र के बरला, बसेड़ा रोड पर स्थित बाबा मेडिकल कॉलेज पहुंचे और वँहा बाबा मेडिकल कॉलेज और अन्य बिल्डिंगों के निर्माण कार्य को रुकवा कर पूरी संपत्ति को सील कर दिया गया है।

उसके बाद सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सरवट में एक खाली प्लॉट 842 गज को भी पुलिस ने सील कर दिया है इम्लाख द्वारा अवैध कार्य कर अर्जित की गई 25 करोड़ की लगभग 118 बीघा जमीन और संपत्ति को मुजफ्फरनगर पुलिस ने कड़ी कार्यवाही करते हुए आज सीज कर दिया है।

उन्होंने बताया की अभियुक्त इम्लाख यूपी बोर्ड में विभिन्न बोर्ड की मार्कशीट फर्जी बनाकर छात्रों को देकर धोखाधड़ी जालसाजी कर उनसे यह अवैध धन अर्जित करता था, इमलाख पर गैंगस्टर एक्ट, क्रिमिनल लॉ एक्ट ,हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी जालसाजी आदि जैसी संगीन धाराओं में जनपद मुजफ्फरनगर में लगभग आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी द्वारा माफिया इम्लाख पर 14(1) की कार्यवाही कर 25 करोड़ की सम्पत्ति सीज करने वाली जनपद पुलिस टीम को 50 हजार के इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है।

Related Articles

Back to top button