Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

8 महीने बाद गाजियाबाद में भी खुले स्कूल

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद।  तकरीबन 8 महीने बाद प्रदेश सरकार के आदेश के बाद आज कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12वी तक के तमाम स्कूल खोलने के आदेश दिए गए थे। इसी कड़ी में गाजियाबाद में भी आज स्कूलों को खोला गया यह स्कूल 50% छात्र छात्राओं के साथ दो पाली में खुलेंगे। स्कूल खुलने के पहले दिन क्या था स्कूलों का सूरत हे हाल इसकी पड़ताल की हमारी टीम ने एक निजी स्कूल के अंदर पहुंचकर हमने देखा कि वहां पूरी तरह गाइडलाइन का पालन किया जा रहा था।

मसलन गेट पर ही स्टूडेंट एवं टीचर्स को सेन्टाइज़ करने के बाद साथ ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा था वहीं दूसरी ओर स्कूल के अंदर भी जगह-जगह धीरे एवं दिशा निर्देश बनाए गए थे। वहीं अगर क्लास की बात करें तो क्लास में भी एक सीट छोड़कर बच्चों को बिठाया जा रहा था हालांकि अभी स्कूल में आने वाले बच्चों का प्रतिशत महज 10 से 15 ही है।

क्लास के अंदर पढ़ा रही टीचर बच्चों को क्लास में तो पढ़ा ही रहे थे साथ ही लैपटॉप द्वारा भी बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज दे रहे थे वही ऐसे में जब इस बाबत स्कूल की प्रिंसिपल से बात की गई तो उनका कहना था की स्कूल की तरफ से तमाम तैयारियां कर ली गई है लेकिन अभी भी अभिभावक पूरी तरह तैयार नही है जिसके चलते स्कूल में बच्चों को आने का प्रतिशत कम है।

Related Articles

Back to top button