Breaking Newsउत्तरप्रदेश

त्यौहार पर भी नही मिले डॉक्टर तड़पता रहा मरीज, पुलिस की ततपरता से बची जान

खबर वाणी संवाददाता

मुज़फ्फरनगर। जनपद के भोपा थाना क्षेत्र में त्यौहार के दिन भी डॉक्टरों के पीएचसी, और सीएचसी पर नहीं मिलने के कारण एक घायल मरीज की जान पर बन आई कोई डॉक्टर या कर्मचारी जब अस्पताल में नही मिला,तो घायल तड़पता रहा ,लेकिन पीआरवी की कड़ी मेहनत से ले जब उसे जिला अस्पताल पहुँचाया गया तो उसकी जान बचाई गई।

दरअसल शुक्रवार देर शाम भोपा थाना क्षेत्र के शुक्रताल मार्ग पर सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एक युवक घायल हो गया था। घटना की सूचना जैसे ही पीआरवी(112 ) को लगी तो वह मिनटो,सेकंडो में घायल को उठाकर पहले मोरना पीएचसी व बाद में भोपा सीएचस लेकर पहूँचे। जब पुलिस को मोरना में कोई डॉक्टर नही मिला तो पुलिस घायल को लेकर भोपा सीएचसी पहुंची जहां सी एच सी भोपा पर कोई भी डॉक्टर और कर्मचारी नही मिला। जिस पर पर पुलिस को कहते सुना गया की यहां का तो भगवान ही मालिक है। यहां पर डॉक्टर तो क्या कोई कर्मचारी भी नहीं मिला, जबकि सीएससी में बने सभी कमरे हाउसफुल है।

घायल को तड़पता देख पीआरवी पर तैनात कांस्टेबल सत्येंद्र कुमार,जयवीर यादव आदि अपने द्वारा दी जा सकती फर्स्ट एड के बाद घायल को बिना देर लगाये गाड़ी से लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां उसकी जान बचाई गई। अब एक बड़ा सवाल की भोपा थाना क्षेत्र में अरबों रुपए से बनी सीएचसी और पीएचसी की बिल्डिंग मात्र सफेद हाथी बन कर रह गई है इमरजेंसी के नाम पर यहां सब कुछ जीरो है आज अगर पुलिस अपनी ततपरता न दिखती तो शायद युवक की जान के लाले पड़ गए होते। शुक्रवार को शुक्रताल मार्ग पर दुर्घटना में घायल युवक को पुलिस अपना परिवार का सदस्य मानते हुए उसके उपचार के लिए दौड़ती रही और चिकित्सकों को फोन मिलाते रही। कुछ रिस्पांस नहीं मिलने के बाद खुद ही जिला चिकित्सालय लेकर दौड़ गई। घायल युवक शुक्रताल का रोहताश नामक व्यक्ति बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button