Breaking Newsउत्तरप्रदेश

बिना हेलमेट दौड़ रहे हैं दो पहिया वाहन चालक, आये दिन हो रहे सड़क हादसे

पुलिस सख्ती के साथ नही लगवा पा रही हैलमेट जबकि जिले को दिल्ली एनसीआर का दर्जा प्राप्त है

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में तेज रफ़्तार का दिखा असर दो अलग अलग सड़क हादसों में महिला सहित दो लोगो की मौत, दो पहिया वाहन चालक फिर भी नहीं सुधर रहे, लगातार सड़क दुर्घटना होने के बाद भी  दोपहिया वाहन चालक  हैलमेट नही लगा रहे है। बिना हेलमेट जनपद भर में दौड़ लगा रहे दो पहिया वाहन चालक आये दिन हो रहे सड़क हादसों का शिकार जबकि जिले के पुलिस कप्तान अधिनिस्थों को हर रोज वाहन चैकिंग अभियान के देते है दिशा निर्देश लेकिन उनकी पुलिस इस तरफ कोई ध्यान नही दे रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जनपद में बिना हैलमेट लगाये वाहन चालक हो रहे हैं हादसों का शिकार आज दिन ढलते ही जहां नेशनल हाईवे 58 पर यूपी उत्तराखंड पुरकाजी बोर्डर पर पीछे से आ रही अज्ञात कार ने आगे चल रहे बाईक सवार को अपनी चपेट में ले लिया जिसमें एक महिला गम्भीर रूप से घायल हो गई जबकि उसके पुत्र को हल्की फुलकी चोट आई।

हादसे के वक्त कार चालक तो मोके से मु0 नगर की तरफ फरार हो गया लेकिन अन्य राहगीरों ने बाईक सवार दोनों घायलों को पहले सीएचसी पुरकाजी व् बाद में हालत गम्भीरता के चलते मु0 नगर जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया जहां महिला को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और शव मोर्चरी रखवा दिया।वहीं दूसरी घटना भी जनपद के ही नेशनल हाईवे 58 पर थाना नई मंडी अंतर्गत चौकी बागोवाली के पास की बताई जा रही है जिसमे अज्ञात बस की चपेट में आने से बाईक सवार युवक की दर्दनाक मौत हो गई यहाँ भी बाईक चालक के सिर पर हेलमेट नही था।

हादसे के वक्त बस चालक बस को लेकर मोके से फरार हो गया तो वहीं राहगीरों की भीड़ ने पुलिस की मदद से घायल बाईक सवार को जिला अस्पताल भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित करते हुए उसके भी शव को मोर्चरी रखवा दिया। यहाँ देर शाम तक भी उक्त मृतक बाईक सवार की शिनाख्त नही हो सकी थी पुलिस का कहना था की उसके पास कोई भी कागजात आदि नही मिला है बाईक के नम्बर और मोबाईल के आधार पर मृतक की शिनाख्त की जायेगी।

बड़ा सवाल दोनों ही घटनाओं में दोनों की मौत सिर पर चोट लगने से हुई है काश अगर इनके पास हैलमेट होता तो शायद इनकी जान बच सकती थी।
जबकि जिले के पुलिस अधिकारी तमाम वाहन चेकिंग के दावे करते नजर आ रहे है। लेकिन धरातल पर जनपद में वाहन चैकिंग के दौरान हैलमेट नही लगाये दिखाई देता है हेलमेट वे ही लोग लगा रहे हैं जो या तो वाहन के नियमो का पालन अथवा अपनी जान की सुरक्षा समझते है। मुज़फ्फरनगर जनपद में कोई भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी दो पहिया वाहन चालक पर सख्ती के साथ हेलमेट लागू करने में सक्षम होता दिखाई नही दे रहा है। आखिर जनपद पुलिस कब हेलमेट लगाने का मामला कब संज्ञान में लेगी। आज देर शाम नेशनल हाईवे 58 की दो अलग – अलग घटनाओं में महिला सहित दो की मौत हो चुकी है।

Tags

Related Articles

Back to top button