Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कड़ी सुरक्षा के बीच जनपद में पहुंची कोरोना वैक्सीन, जिलाधिकारी ने कराई ओपन

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। आखिरकार इंतजार के बाद मुजफ्फरनगर में कोरोना वायरस वैक्सीन पहुंच ही गई यहां सीएमओ डॉक्टर प्रवीण चोपड़ा ने वैक्सीन को रिसीव किया तो वहीं जिलाधिकारी ने गाड़ी को ओपन करा किया शुभ आरम्भ 16 जनवरी से जनपद के खतौली, मेघा खेड़ी, चरथावल, एंव जानसठ स्वास्थ्य केंद्रों पर हेल्थ वर्करों को लगाया टीका जायेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज देर शाम पुलिस की कड़ी सुरक्षा में सहारनपुर जनपद से मु0 नगर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में कोरोना वैक्सीन पहुंची।

यहां सी एम ओ प्रवीण कुमार चोपड़ा ने वैक्सीन को रिसीव किया तो वहीं जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने गाड़ी की सील खुलवाकर वैक्सीन को ओपन कराया।

जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वैक्सीन को सेफ जगह रखा गया जहां पुलिस का 24 घन्टे पहरा रहेगा।
सी एम ओ प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया की जनपद में 14,620 वैक्सीन की डोज आई है तीन चार जगहों पर इसका उद्घाटन किया जायेगा जिनमे खतौली, मेघाखेड़ी, जानसठ, एंव चरथावल होंगे।

वैक्सीन का टीकाकरण फस्ट स्टेज में सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जायेगा दूसरे स्टेज में राजस्व,पुलिस कर्मियों, नगर पालिककर्मियों को यह टीका लगाया जायेगा उन्होंने बताया की टीका व्यक्ति के बाएं हाथ में कन्धे से थोडा नीचे लगाया जायेगा।

तथा इसके लगाने से हल्का बुखार भी हो सकता है लेकिन घबराने की कोई बात नही। इसका किसी भी तरह का कोई साईड इफेक्ट नही है अहतिहात के तोर पर सभी अस्पतालों में व्यवस्था कर ली गई है।

वैक्सीन जिस जगह रखी गई है वहां 24×7घन्टे पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा वहीं अधिकृत व्यक्ति ही इस जगह पर प्रवेश कर पायेगा। वासियों को कोरोना की वैक्सीन के टीके लगेंगे।

प्रशासन ने की अपनी तैयारियां पूर्ण जिलाधिकारी सेल्वा कुमार जे के नेतृत्व में जनपद मुजफ्फरनगर के अंदर कोरोना वायरस की वैक्सीन 16 जनवरी से जनपद वासियों को टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

कोरोना वैक्सीन का पूरा टीकाकरण जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के नेतृत्व में होगा जिसके लिए सीएमओ ने पूरी तैयारी कर ली है।

Tags

Related Articles

Back to top button