Breaking Newsउत्तरप्रदेश

डॉ अनिल को लगी पहली कोरोना वैक्सीन, CMO को लगी दूसरी वैक्सीन बोले ‘आई फील गुड, हमने ली आप भी ले

वैक्सीन लगवाने के बाद बोले हारेगा कोरोना जीतेगा देश मेरठ में 7 स्थानों पर शुरू हो गया वैक्सीनेशन

खबर वाणी मनीष पराशर

मेरठ। जिले में पहली कोरोना वैक्सीन डॉ अनिल कोत्स को लगाई गई। डॉ अनिल कोत्स प्यारे लाल शर्मा मेमोरियल जिला अस्पताल के रिटायर्ड चिकित्सक हैं। तो दूसरी वैक्सीन मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश मोहन को लगी वैक्सीन लगने के बाद सीएमओ ने कहा आई फील गुड सीएमओ ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद खुद को बेहतर बताया।

वैक्सीन लगवाने के बाद कहा हारेगा कोरोना जीतेगा देश। इसी के साथ मेरठ में सभी 7 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। वैक्सीन लगवाने के बाद बोले स्वास्थ्य कर्मी और चिकित्सक हमने लिया अब आप भी ले,

सुरक्षा की जिम्मेदारी एएसपी कैंट सूरज राय ने संभाली है। इस दौरान एएसपी ने मौके पर मौजूद सभी सीओ और थानेदारों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की पूरी तैयारियां कर ली गई है। सभी सात केंद्रों पर पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद है। जिन 7 स्थानों पर वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है उनमें लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज, सुभारती मेडिकल कालेज, प्यारे लाल जिला अस्पताल, मवाना, आनंद अस्पताल, डफरिन हास्पिटल आदि हैं। इनमें 100-100 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

सीएमओ ने बताया कि टीकाकरण की सातों जगहों पर प्रधानमंत्री ने उद्धाटन किया। इन सभी जगहों पर एलईडी लगाई गई थी। जहां लाभार्थियों ने भी कार्यक्रम को देखा। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। सीएमओ ने बताया कि आज के बाद जब भी वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। वह तीन दिन तक चलाया जाएगा।

वैक्सीन लगवाना कोई जबरदस्ती नहीं है। तीनों चरणों में डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के अलावा मेडिकल स्टूडेंट को भी वैक्सीन लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसमें कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

इस दौरान सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन के अलावा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 प्रवीण कुमार, डा0 विश्वास चैधरी आदि भी उपस्थित रहे। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन का कहना है कि पहले दिन सात केंद्रों पर सात सौ लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

दो से आठ डिग्री तापमान में रखी गई वैक्सीन को डिसएबेल्ड सिरिंज के माध्यम से मांसपेशियों में लगाया गया। मेडिकल कालेज में प्राचार्य डॉ ज्ञानेंद्र सिंह समेत सौ लोगों की सूची जारी कर दी गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button