Breaking Newsउत्तरप्रदेश

फैक्ट्री में मजदूर की मौत पर हंगामा, सूचना न देने का मिल प्रशासन पर लगाया आरोप

परिजनों ने इलाज में लापरवाही और समय से सूचना न देने का मिल प्रशासन पर लगाया आरोप, मुआवजे की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के स्थानीय नेताओं के साथ किया हंगामा

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के नेशनल हाईवे 58 पर स्थित एक चर्चित फैक्ट्री में उस समय खासा हंगामा खड़ा हो गया जब वहां एक मजदूर की मौत हो गई, परिजनों ने मिल प्रशासन पर देरी से सूचना और लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा यही नहीं सूचना मिलते ही स्थानीय भारतीय किसान यूनियन से जुड़े पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने भी परिजनों के साथ मिल में जमकर हंगामा किया।

उधर सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी परिजनों की मान मुनव्वल में जुटे रहे। वही अगर मृतक के परिजनों की मानें तो मिल में लापरवाही के चलते अब तक तीन मौत हो चुकी है। लेकिन जिला प्रशासन और मिल प्रशासन इस तरफ कोई भी ध्यान नहीं देता है। अधिकतर लोग मिल से फैल रहे जहरीले प्रदूषण के चलते विभिन्न बिमारियों के शिकार हो रहे है। परिजनों द्वारा मुआवजे की मांग को लेकर मिल में कई घंटो तक हंगामा चलता रहा।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर अंतर्गत नेशनल हाईवे 58 स्थित यूपी स्टील फैक्ट्री का है जहां दिन निकलते ही क्षेत्र के गांव नारा निवासी चंद्रपाल पुत्र भोपाल उम्र उम्र 38,40 वर्ष को मिल में अचानक दर्द के चलते मिल प्रशासन द्वारा मु0 नगर मैडीकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने चन्द्रपाल को मृत घोषित कर दिया और शव को मोर्चरी पर रखवा पुलिस को सूचना दे दी।

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी हासिल करते हुए मृतक के परिजनों को अवगत कराया जहां परिजनों में घटना की सूचना मिलते ही कोहराम मच गया और देखते ही देखते परिजनों सहित ग्रामीण पहले मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज व् बाद में घटनास्थल पर जा पहुंचे और मिल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मिल में जमकर हंगामा काटा। ग्राम प्रधान की माने तो मिल प्रशासन ने परिजनों को घटना की सूचना देरी से दी है जिस कारण परिजनों में खासा रोष व्याप्त है तो वही मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं।

उधर मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय भारतीय किसान यूनियन के नेता विनय शर्मा , अहसान त्यागी भी फैक्ट्री पहुंच गए हैं जहां परिजनों और फैक्ट्री अधिकारियों के बीच मुआवजे को लेकर घन्टो मंथन चलता रहा। किसान यूनियन जिला महामंत्री विनय भारद्वाज मोनू प्रधान एहसान त्यागी, हरिभान, वीरेंद्र प्रधान, सागर सैनी, हरिपाल सैनी आदि मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button