Breaking Newsउत्तरप्रदेश

ढाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो की कोठी पर चला बुलडोजर

खबर वाणी मनीष पराशर

मेरठ। आखिरकार फरार ढाई लाख् के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो पर प्रशासन ने शिकंजा कस ही दिया। भारी पुलिस बल और अफसरों की मौजूदगी में शहर के पंजाबीपुरा में उसकी कोठी पर बुल्डोजर चला दिया। यह बदमाश लंबे समय से फरार चल रहा है। लेकिन अब प्रशासन ऐसे बदमाशों पर कड़े कदम उठा रहा है।

इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो की कोठी को तोडऩे के लिए सुबह पंजाबी पुरा मे बुल्डोजर और लेबर पहुंच गई। बुल्डोजर कोठी तक ले जाने के लिए मुख्य गेट का कुछ हिस्सा तोड़ दिया गया। कोठी को जमींदोज करते हुए देखने के लिए पंजाबी पुरा मे आसपास के लोगों की भीड़ अपनी छतों पर मौजूद रही।

बड़ी संख्या में कॉलोनी के लोग ने कहा कि कोठी के धराशाई होने से उन्हें कोई एतराज नहीं है लेकिन उनकी सुरक्षा के मद्देनजर पंजाबी पूरा कॉलोनी में प्रवेश के लिए एक दीवार को छोड़ दिया जाए। कार्यवाही के बीच कोठी तक पहुंचने के लिए बुल्डोजर ने पड़ोसी की दीवार गिरा दी। एमडीए के अफसरों ने बद्दो के पड़ोसी विश्व बंधु को दोबारा दीवार बना कर देने का भरोसा दिलाया। उसके बाद ही पूरी दीवार गिराई गई। दीवार गिराने के बाद बद्दो की कोठी जमींदोज करने की कार्रवाई शुरू हुई।

ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो की फरारी के बाद पुलिस ने पहले कुर्की की कार्रवाई की थी उसके बाद कोठी को जमींदोज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। दो बुल्डोजर और लेबर मौके पर पहुंच गयी। सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल और एमडीए की टीम भी मौके पर पहुंच गई । मुख्य गेट का कुछ हिस्सा तोड़कर बुलडोजर अंदर प्रवेश कर गए।

कोठी को जमींदोज होते देखने के लिए आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा रही। मेरठ के प्रशासनिक अफसरों ने इसके लिए पहले से ही तैयारियां कर ली थी सुबह नौ बजे से ही पुलिस बल और अफसर बद्दो की कोठी को जमींदोज करने के लिए पहुंच गए थे। शहर के पंजाबीपुरा स्थित कोठी पर बुल्डोजर चला दिया गया। उसके लिए मेरठ विकास प्राधिकरण की ने डीएम और एसएसपी को पत्र जारी कर फोर्स मांगी गई थी। ब्रह्मपुरी सर्किल के तीनों थानों के अलावा पीएसी और आरएएफ को भी लगा दिया गया था।

दरअसल यह मामला, टीपीनगर के पंजाबीपुरा निवासी ढाई लाख का इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो ब्रह्मपुरी थाने के क्षेत्रान्गर्तगत होटल मुकुट से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बद्दो के सहयोगियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बदन सिंह और उसके साथी डिपीन सूरी, पपीत बढ़ला पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की पहले ही की जा चुकी है, जिसके बाद पुलिस ने बदन सिंह बद्दो की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की। उसके बाद बदन सिंह की अवैध कमाई से बनाई गई पंजाबीपुरा मकान नंबर आठ और नौ के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

नौ दिसंबर 2020 को कोठी के मालिकाना हक का दावा करने वाली बदन सिंह बद्दो की भाभी कुलदीप कौर भी कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाई, जिसके चलते मेरठ विकास प्राधिकरण ने बदन सिंह की कोठी को जमींदोज कराने के आदेश नौ दिसंबर को ही जारी कर दिए थे। बाकायदा कुलदीप कौर को नोटिस भेजकर उसका पक्ष रखने को कहा गया था। कुलदीप कौर ने कमिश्नर कोर्ट में अपील दायर कर अपना पक्ष रखा। दोनों पक्षों की सुनवाई के दौरान सोमवार को कमिश्नर कोर्ट से कुलदीप कौर की याचिका को निरस्त कर दिया था।

Tags

Related Articles

Back to top button