Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

26 जनवरी में होने वाली ट्रैक्टर रैली को लेकर प्रशासन ने जिले को 6 जॉन 11 सेक्टरों में बाँटा

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। कल दिनांक 26 जनवरी को विभिन्न किसान संगठनों के द्वारा नवीन कृषि बिल के विरोध के संबंध में प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस ने की तैयारी जनपद को 6 जोन एवं 11 सेक्टर में विभाजित करते हुए मजिस्ट्रेटों की लगाई गई ड्यूटी लगाए गए सभी मजिस्ट्रेट अपने अपने तैनाती स्थल पर उपस्थित रहकर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की करेंगे कार्यवाही, ट्रेक्टर रैली को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी निरंतर स्तर पर किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से कर रहे हैं वार्तालाप प्रस्तावित कल किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा की गई संपूर्ण तैयारी संबंधित अधिकारियों को कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश।

नवीन कृषि बिल के विरोध को लेकर कल दिनांक 26 जनवरी को विभिन्न किसान संगठनों के द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के आयोजन को शांति पूर्वक संपन्न कराने तथा जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा अपनी संपूर्ण तैयारी सुनिश्चित कर ली गई है। वहीं दूसरी ओर किसानों की ट्रैक्टर रैली का आयोजन शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं कलानिधि नैथानी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा अन्य प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा निरंतर स्तर पर किसान प्रतिनिधियों से वार्तालाप भी सुनिश्चित किया जा रहा है। कृषि बिल को लेकर विभिन्न किसान संगठनों के द्वारा दिनांक 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालना प्रस्तावित है।

इस कार्यक्रम को लेकर जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था कायम रहे तथा सभी किसान शांति पूर्वक ट्रैक्टर रैली का आयोजन करें इसके लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा बड़े स्तर पर तैयारी सुनिश्चित करते हुए जनपद को 6 जोन में बांटा गया है वहीं दूसरी ओर ट्रैक्टर रैली के दृष्टिगत 11 सेक्टर भी बनाए गए हैं। सभी जोन एवं सेक्टर में मजिस्ट्रेटों को तैनात करते हुए अपने तैनाती स्थल पर उपस्थित रहकर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। कल के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा 7 एंबुलेंस तैनात की गई हैं जो विभिन्न निर्धारित स्थानों पर तैनात रहेंगी। इसी प्रकार फायर सर्विस से जुड़े अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करते हुए सभी जोन में मानकों के अनुरूप व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है।

सभी जोन में स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी लगाई गई हैं। ट्रैक्टर रैली के आयोजन को जनपद में शांतिपूर्वक संपन्न कराने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के द्वारा लगातार गहन निरीक्षण करते हुए विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वार्तालाप करते हुए आयोजन को शांतिपूर्वक करने का आह्वान भी किया जा रहा है। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय ने सभी संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा है कि किसानों के आंदोलन को लेकर विभिन्न जोन एवं सेक्टर में तथा अन्य स्थानों पर जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है उनके द्वारा अपने अपने तैनाती स्थल पर उपस्थित रहकर जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने की कार्यवाही निरंतर स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button