Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाददिल्ली NCR

भाई राकेश टिकैत के आँसू देख गुस्सा हुए, नरेश टिकैत, किसानों के समर्थन में आए चौधरी अजित सिंह

राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद नरेश टिकैत के आवास गांव सिसौली में हुई इमरजेंसी पंचायत

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के सिसौली गांव से इस वक़्त बड़ी खबर आ रही है, जहाँ यूपी गेट के गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में अचानक भकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत के भावुक बयान के बाद सिसौली गांव में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के आवास पर हजारों की सँख्या पर ग्रामीण जुटकर पंचायत कर रहे है।

आपको बता दे कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेता राकेश टिकैत के अचानक भावुक होने के मामले में सिसौली गांव में भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचे, और भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नरेश टिकैत के आवास पर किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर जाने की बात कही है, फिलहाल जिसके लिए ग्रामीण किसानों में मंथन चल रहा है।

नरेश टिकैत के आवास पर थोड़ी देर में निर्णय लिया जाएगा। हजारों ग्रामीण कर सकते हैं दिल्ली स्थित गाजीपुर बोर्डर पर कूच, किसानों में सरकार के खिलाफ भी आक्रोश फूटा, बीजेपी सरकार के खिलाफ लगाए नारे बने रणसिंधे तो वहीं सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के साथ ही ख़ुफ़िया विभाग भी अलर्ट,

राकेश टिकैत के समर्थन में आए राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित सिंह, आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

अभी चौधरी अजित सिंह जी ने BKU के अध्यक्ष और प्रवक्ता, नरेश टिकैत जी और राकेश टिकैत जी से बात की है।

“चिंता मत करो, किसान के लिए जीवन मरण का प्रश्न है। सबको एक होना है, साथ रहना है” – ये संदेश दिया है चौधरी साहब ने!

किसान आंदोलन को अब एक नई धार मिलने की उम्मीदें उत्पन्न हो गई। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने भाकियू सुप्रीमो से बातचीत कर उन्हें समर्थन देने की बात कही है। आरएलडी के सुप्रीमो का भाकियू सुप्रीमो से किसान आंदोलन के इस दौर में बात करना और साथ देने की बात कहना बहुत ही खास माना जा रहा है।

पूर्व एमपी, रालोद नेता और चौधरी अजित सिंह के सुपुत्र जयंत चौधरी ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट के माध्यम से जयंत चौधरी ने बताया कि आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत व प्रवक्ता राकेश टिकैत से बात की है। चौधरी अजित सिंह ने नरेश व राकेश टिकैत को कहा है कि चिंता मत करो, किसान के लिए यह जीवन-मरण का प्रश्न है। ऐसे समय में सबको एक साथ होना है, साथ रहना है, बहुत ख़ास है।

राकेश टिकैत के आंसू देखकर गुस्से में आए भाकियू सुप्रीमो नरेश टिकैत ने 2 घंटे बाद फिर से सिसौली में आपातकालीन बैठक बुलाने का आह्वान किया है। सिसौली किसान भवन पर भाकियू व किसानों की भारी भीड़ जमा हो गई है और किसान नेताओं के साथ भाकियू के पदाधिकारी भी पंचायत में पहुंचने शुरु हो गए है।

हजारों की संख्या में भाकियू कार्यकर्ताओं के सिसौली पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं आस-पास अधिक किसान आबादी वाले गांव में अनाउंसमेंट किया गया है कि अधिक से अधिक किसान पंचायत में पहुंचे।

आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर प्रशासन की तानाशाही से किसान बेहद गुस्से में नजर आ रहा है और सरकार व प्रशासन से आर-पार की लड़ाई के मूड़ में है।

भाकियू सुप्रीमो की बुलाई गई इमरजेंसी बैठक को देखते हुए कयास लगाए जा रहे है कि सैकड़ों किसान रात्रि में गाजीपुर बॉर्डर कूच कर सकते हैं। इस दौरान पश्चिमी यूपी से गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की भारी भीड़ पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button