Breaking Newsउत्तरप्रदेश

दबंगो ने ग्राम सभा की 60 लाख की भूमि पर किया अवैध कब्जा, बनाना चाहते हैं जिम

ग्रामीण ग्राम समाज की जगह पर बनवाना चाहते हैं जिम

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। थाना तितावी क्षेत्र के गांव तितावी में दबंगों ने ग्राम सभा की 60 लाख कीमत की भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री को पोर्टल पर करते हुए ग्राम सभा की भूमि को कब्जे मुक्त कराने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को की गई शिकायत में ग्रामीणों ने कहा है कि गांव के ही विजयपाल , ओमपाल , ओमबीर व आत्माराम पुत्रगण लख्मी ने ग्राम पंचायत तितावी के खाता सं 0 487 के खसरा नम्बरान 720 रकबा 0.451080 जो कागजात माल में आबादी के रूप में दर्ज है। जिस पर उपरोक्त सभी लोग करीब 1500 मीटर भूमि पर अवैध रूप से कब्ज कर लिया है।

जिसकी कीमत करीब साठ लाख रूपये है। 21 फरवरी को उपरोक्त सभी लोग उक्त भूमि पर नाजायज कब्जा करना चाह रहे थे। तब ग्रामीणों द्वारा इन्हें अवैध कब्जा करने से रोकना चाहा, तो ये लोग एक राय मशवरा होकर गांव वालों के साथ झगडे पर उतारू हो गये। और गाली गलौच करने लगे । ये लोग बडे ही मुठमर्द व झगडालू किस्म के व्यक्ति है और भूमाफिया है।

इन लोगो ने सन् 1981 में ग्राम पंचायत तितावी के खसरा नम्बर 720 में दो बार 100-100 वर्गगज के प्लाट नं 0 134 14 के रूप में आवंटित हुए थे।

इन दो प्लाटो की आड में इन सभी ने गांव वालों में झगड़ा करके तीन – तीन बार उक्त भूमि पर कब्जा करके करीब 2200 वर्गमीटर की भूमि नाजायज रूप से कब्जा भी है और उक्त भूमि पर खडे करीब 10 पेड यूकेलिप्टिस के काट लिये थे।

जिसे पुलिस व लेखपाल व गांव वालो के मना करने पर भी नहीं माने और गांव सभा की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया था। जबकि मौके पर भी अभी दो पेड़ पड़े हुए है।

इसलिये उपरोक्त सभी लोगों के खिलाफ गांव सभा की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने व नाजायज कब्जा करने से रोका जाना न्यायहित में अति आवश्यक हो गया है।

ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा है कि विपक्षीगणो को गांव सभा की उपरोक्त भूमि पर नाजायज कब्जे से रोक कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करें।

इससे पहले भी ग्रामीणों द्वारा कई बार थाना तीता में में इसकी शिकायत कर चुके हैं पर इन दबंगों और भू माफिया के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है अब यह लोग मुख्यमंत्री से शिकायत करने के बाद अब जाए तो जाए कहां जाए

Tags

Related Articles

Back to top button