Breaking Newsउत्तरप्रदेश

दलितों से तंग आया जाट परिवार, गांव से पलायन की दे डाली चेतावनी, घर के बाहर लगाए मकान बिकाऊ के पोस्टर

खबर वाणी / काजी अमजद अली

मुज़फ्फरनगर। जनपद में दलितों से तंग आये जाट परिवार के लोगो ने अपने ही गांव से पलायन की चेतावनी दे डाली है। घर के बाहर मकान बिकाऊ है का पोस्टर चस्पा कर पलायन की चेतावनी देकर सनसनी फैला दी है। पीडित परिवार ने पुलिस पर एकपक्षीय कार्यवाही करने व पडोस के ही दलित परिवार पर उत्पीडन करने के गम्भीर आरोप लगाते हुए गांव से पलायन करने की चेतावनी देकर प्रशासन को चेताया है व अपने साथ इंसाफ की गुहार उच्चाधिकारियों से लगाई है।

दरअसल मामला भोपा थाना क्षेत्र के गाँव बेहडा थ्रू का है जहाँ निवासी जाट परिवार के व्यक्तियों ने बताया कि उनका पड़ोस के ही दलित परिवार से विवाद चल रहा है।दलित परिवार आम रास्ते पर उनके घर का दरवाजा नही लगने दे रहा है जिसमें भोपा पुलिस ने दलित परिवार की ओर से जाट पक्ष पर मुकदमा दर्ज किया हुआ है।

जाट पक्ष के राजवीर ने पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई करने के आरोप लगाये हैं। रविवार को राजवीर के घर के बाहर ‘‘यह मकान बिकाऊ है’’ के पोस्टर लगने से सनसनी फैल गयी है। घर की महिलाओं ने बताया कि पुराने मकान को तोडकर वह नया मकान बना रहे हैं। मकान के दोनों ओर सरकारी रास्ता है। वह दोनों ओर दरवाजा लगा रहे हैं। रास्ते के दूसरी ओर दलित परिवार रहता है।

जो सरकारी रास्ते पर दरवाजा लगाने का अकारण ही विरोध कर रहा है। दलित परिवार का रास्ते के दूसरी ओर कोई भी किसी प्रकार का मतलब वास्ता नहीं है। फिर भी दलित परिवार दरवाजा लगाने का अकारण ही विरोध कर प्रशासन को भ्रमित कर रहा है। भोपा पुलिस ने दलित परिवार की ओर से फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया है। उनका परिवार पुलिस की कार्रवाई व दलित परिवार द्वारा किये जा रहे उत्पीडन से आहत है तथा गांव से पलायन करने को मजबूर हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button