Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कवाल कांड : BJP विधायक संगीत सोम को मिली राहत, विधायक पर दर्ज मुकदमे की फाईल हुई बंद

खबर वाणी / भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के कवाल कांड की कथित वीडियो बताकर वायरल करने और साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने के आरोप में सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम पर दर्ज मुकदमे की फाइल को बंद कर दिया गया है।अभियोजन पक्ष द्वारा विरोध न करने पर कोर्ट ने एफआर को स्वीकार कर लिया गया है। ज्ञातव्य है कि वर्ष 2013 में गांव मलिकपुरा निवासी ममेरे भाईयों सचिन व गौरव की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

इसके बाद इंटरनेट पर एक कथित वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें दो युवकों की पीटकर हत्या कर दी गई थी।उक्त वीडियो को उक्त प्रकरण से जोड़ दिया गया था, जिससे साम्प्रदायिक उन्माद फैल गया था। इस मामले में वर्तमान से भाजपा विधायक संगीत सोम, शिवम कुमार आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था उक्त मामले की जांच तत्कालीन एसएसपी ने एएसपी को सौंपी थी।

बाद में यह जांच बरेली इन्वेस्टीगेशन सेल के पास चली गई थी। विवेचना में साक्ष्य न मिलने के कारण वर्ष 2017 में इस मामले में एफआर लगा दी गई थी। एफआर लगने के बाद न्यायाधीश ने वादी मुकदमा तत्कालीन रामलीला टिल्ला चौकी इंचार्ज के नाम नोटिस जारी किया था।

वादी मुकदमा ने कोर्ट में पेश होकर एफआर का विरोध नहीं किया। इस मामले में शहर कोतवाली के कांस्टेबल सचिन कुमार ने कोर्ट को बताया था कि वादी मुकदमा तथा तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक थाना स्याना बुलंदशहर की वर्ष 2018 में हत्या कर दी गई है। अभियोजन द्वारा एफआर पर विरोध दर्ज न कराने पर कोर्ट ने इसे स्वीकार कर लिया है।

Tags

Related Articles

Back to top button