Breaking Newsदेश विदेश

7 दिन का बांग्लादेश में लगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, कोरोना से हालात गंभीर

भारत मे भी कोरोना की दोबारा दस्तक

खबर वाणी ब्यूरो

बांग्लादेश। पूरे विश्व में एक बार फिर कोरोना का कहर शुरू हो चुका है। हरेक देश कोरोना से बचाव के अपने-अपने तरीके खोज रहा है। इसी कड़ी में भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश ने संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है, लॉकडाउन के दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाओं को छूट दी गई है। आपको बतां दे कि ये लॉकडाउन 5 अप्रैल से अगले 7 दिनों के लिये लागू किया है। बांग्लादेश में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 9 हजार के पार पहुंच चुकी है।

◆ बांग्लादेश में दुसरी बार लगा संपूर्ण लॉकडाउन

आपको बता दें कि बांग्लादेश में दुसरी बार लॉकडाउन की घोषणा की गई है। सबसे पहला लॉकडाउन पिछले साल 2020 में लगाया गया था। बांग्लादेश में पहला कोरोना का केस पिछले साल 8 मार्च 2020 को सामने आया था जिसके लगभग 2 हफ्ते बाद ही देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी। फिलहाल अब बांग्लादेश में कोरोना से हालात बेकाबू हो चुके है, जिसको ध्यान में रखते हुये बाग्लादेश ने 5 अप्रैल से अगले एक हफ्ते के लिये संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषण की है।

◆ कोरोना संक्रमण को लेकर पीएम शेख हसीना बेहद चिंतित

कोरोना के तेजी से फैलते हुये संक्रमण को देखते हुये पीएम शेख हसीन बेहद परेशान हैं। उन्होनें देशवासियों को कोरोना से बचाव करने और सतर्कता बरतने को कहा है। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि हमने लोगों को कोरोना से बचाने के लिये एक बार फिर लॉकडाउन की घोषणा की है। आपको बता दें कि बांग्लादेश में गुरूवार को 6469 तो वहीं शुक्रवार को 6830 कोरोना संक्रमित पाये गये है। इसके साथ ही बांग्लादेश में कोरोना के चलते 59 औऱ मरीजों की मौत हो गई है।

Related Articles

Back to top button