Breaking Newsउत्तरप्रदेश

असामाजिक तत्वों ने मंदिर में घुसकर तोड़ी मूर्तिया, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने आरोपी सहित दो को किया गिरफ्तार

हिन्दू संघटनो सहित ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा,धर्मिक स्थलों पर सीसीटीवी फुटैज सहित पुलिस पिकेट बढ़ाने की मांग उठाई

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना तितावी क्षेत्र के गांव बघरा में उस वक्त ग्रामीणों में हड़कंप मच गया जब दिन निकलते ही गांव के मंदिर में असामाजिक तत्वों द्वारा मूर्ति तोड़ने का मामला गरमा गया, बताया जा रहा है कि जिस वक्त आरोपी मंदिर में घुसकर मूर्तियां तोड़ रहे थे तभी अचानक कुछ श्रद्धालु मंदिर में पूजा अर्चना करने को पहुंचे थे, जिन्हें देख कुछ आरोपी तो मौके से फरार हो गए तो वहीं एक आरोपी को ग्रामीणों की भीड़ ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया, बाद में पुलिस ने भागदौड़ करते हुए दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है, और उनके बाकि साथियों की भी तलाश शुरू कर दी गयी है। मंदिर में मूर्ति तोड़ने का मामला जंगल में आग लगने की तरह फैलता चला गया, जहां सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे हिंदू संघटनो के लोगों ने ग्रामीणों के साथ जमकर हंगामा काटा और कुछ देर के लिए पानीपत खटीमा राज मार्ग को भी जाम कर दिया, यहां हिंदू संगठनों के लोगों ने मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे सहित हिन्दू धार्मिक स्थलों पर पुलिस पिकेट बढ़ाने की भी मांग की है।

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के थाना तितावी अंतर्गत गांव बघरा का है जहां आज सुबह सवेरे गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब गांव के कुछ श्रद्धालु गांव के ही खटीकान शिव मंदिर में पूजा को गए। मंदिर परिसर में घुसते ही श्रद्धालुओं में उस वक्त सनसनी फैल गई जब वहां देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़कर फर्श पर पड़ी देखीं गई जबकि मौके पर एक आरोपी छिपा बैठा था तो वहीं ग्रामीणों को देख उसका दूसरा साथी अन्य साथियों के साथ मौके से फरार हो गया।

मंदिर में इस तरह मूर्तियां खंडित कर तोड़ने का मामला देखते ही ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया ग्रामीणों ने मंदिर में छुपे बैठे दूसरे समुदाय के युवक को मारपीट कर जहां एक तरफ बंधक बना लिया तो वहीं घटना की सूचना स्थानीय ग्रामीणों सहित पुलिस अधिकारियों को भी दी गई।

गांव के मंदिर में मूर्तियां खंडित कर तोड़ने के मामले की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया और आनन-फानन में थाना प्रभारी क्षेत्रीय सीओ और एसपी देहात भारी पुलिस फोर्स के साथ गांव में पहुंचे तब तक गांव में सैकड़ों की भीड़ एकत्रित हो चुकी थी। उधर मंदिर में मूर्तियां खंडित कर तोड़ने की सूचना मिलते ही हिंदू संगठनों विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच से जुड़े पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बघरा पहुंच गए।

जहां हिंदू संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों की भारी भीड़ के साथ जमकर नारेबाजी करते हुए पुलिस अधिकारियों का घेराव किया और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर डाली।
यहां काफी हंगामें के बाद भारी भीड़ पानीपत- खटीमा राजमार्ग पर भी पहुंच गई जहां सैंकड़ों ग्रामीणों की भीड़ ने पानीपत खटीमा राजमार्ग को जाम कर दिया तो वहीं पुलिस ने बाकि आरोपियों की गिरफ़्तारी,मन्दिर परिसर में सी सी टीवी कैमरें लगाने, सभी हिन्दुओ के धार्मिक स्थलों पर पुलिस पिकेट लगाने सहित पकड़े गए आरोपी की सही ढंग से जाँच पड़ताल कर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

यहां घण्टो हंगामे जाम और प्रदर्शन के बाद ऐ डी एम प्रशासन एंव एस पी देहात ने ग्रामीणों की सभी बात मानते हुए सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।

यहां पहुंचे हिन्दू संघटनो के नेताओं और धार्मिक गुरुओं ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही व् उनकी जाँच पड़ताल सही ढंग से कराने की बात कही है यहां पहुंचे हिंदू जागरण मंच के नरेंद्र पवार उर्फ़ साधु गुर्जर ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी कई बार पाकिस्तान सहित अन्य जगहों पर भी गया है जहां इस्लामिक कट्टरपंथी की ट्रेनिंग आदि दी जाती है।

उधर क्षेत्र के ही स्वामी यशवीर सिंह ने पुलिस अधिकारियों व शासन प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ रासुका सहित तमाम सुसंगत धाराएं लगाई जाए और इसके फरार साथियों की भी जल्द गिरफ्तारी हो, पकड़े गए आरोपी का कहां-कहां कनेक्शन है इसकी भी जांच की जानी चाहिए इसके कौन कौन साथी फरार हुए है उनको भी जल्द पकड़ा जाना चाहिए।

•मंदिर में घुसकर मूर्तियां खंडित करने व तोड़फोड़ करने वाले आरोपी का नाम पता याकूब व उसका साथी फारुख बताया जा रहा है पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

• तितावी के बघरा पहुंचे हिन्दू संघटनो में साधू गुर्जर जिलाध्यक्ष हिन्दू जागरण मंच,अंकुर राणा, अंगेश गुर्जर, अखिलेश पुरी, स्थानीय स्वामी यशवीर जी महाराज, सागर बजरँगी, रविकांत, आदि सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button