Breaking Newsउत्तरप्रदेश

देखिए कप्तान साहब शहर में ओवर लोडिंग का चल रहा खुला खेल, कहि हो न जाये हादसे

स्थानीय पुलिस के साथ ही परिवहन विभाग बैठा है आँखें मूंदे

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में लगातार शहरी क्षेत्रों में ओवरलोडिंग का खुला खेल देखने को मिल रहा है इस ओवरलोडिंग से एक तरफ जहां कभी भी और कहीं भी किसी समय हादसे होने का खतरा तो मंडरा ही रहा है , तो वहीं दूसरी तरफ संबंधित विभाग ,पुलिस विभाग ,ट्रैफिक विभाग, और परिवहन विभाग अपनी आंखें मूंदे बैठा है, और किसी बड़े हादसे के इंतजार में है शहरी क्षेत्र की अगर हम बात करें तो यहां खुलेआम ओवरलोडिंग ट्रैक्टर ट्रालियों का आवागमन शहर के अंदर और बाहर खुले आम देखा जा सकता है ,ताजा तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह जानसठ बस स्टैंड चौराहे पर एक ओवरलोड ट्रैक्टर बेकाबू होकर ऊपर उठ रहा है अगर यहां कोई सड़क हादसा हो जाए तो आखिर जिम्मेदार कौन जबकि यहाँ फ्लाईओवर पर पहले भी हादसे के दौरान दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर का है जहां आजकल एक अजीबो गरीब स्थिति सामने आ रही है जहां लगातार ओवरलोडिंग ट्रैक्टर ट्रालियों का जमावड़ा शहरी क्षेत्र में लगा हुआ है।

यहां ओवर लोड ट्रैक्टर ट्रालियां खुले आम शहर से बाहर और शहर के अंदर आ जा रही है लेकिन इस ओवरलोडिंग के खेल में न जाने कितने सफेदपोश और खादीधारी शामिल है।

आपको बता दें इन ओवर लोडिंग ट्रैक्टर ट्रालियों की वजह से आए दिन जहां एक तरफ सड़क दुर्घटनाएं हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ शहरी क्षेत्र कि अगर हम बात करें तो यहां किसी भी समय इन वाहनों से बड़े हादसे होने की आशंकाएं हर समय बनी रहती हैं।

ऐसा नहीं कि मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस, संबंधित विभाग, परिवहन विभाग, और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को ना हो जानकारी सभी को है लेकिन कहीं ना कहीं सभी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अपनी – अपनी आंखें मूंदे बैठे रहते हैं या यूं कहें कि ये सब किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं।

ताजा मामला भी हम तस्वीरों के माध्यम से आपको दिखाना चाहते हैं कि यह मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत जानसठ बस स्टैंड चौराहे का है जहां एक तरफ इस चौराहे पर हर समय भीड़ – भाड़ रहती है तो वहीं दूसरी तरफ रेलवे ट्रैक से सीमेंट आदि लोड कर ओवर लोडिंग करते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली किस तरह अनियंत्रित होकर ऊपर उठ रही है यह आपको हम तस्वीरों में साफ-साफ दिखा रहे हैं ताकि आप सब यह देख सके की आखिर किस तरह सड़क हादसे होते है।

जबकि कुछ दिनों पूर्व भी ओवर लोडिंग के चलते जानसठ पुल पर ही दो व्यक्तियों की ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट जाने से असमय मौत हो चुकी है लेकिन बावजूद इसके लोग और स्थानीय जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी इस तरफ कोई भी ध्यान देने को तैयार नही है।

Tags

Related Articles

Back to top button