Breaking Newsउत्तरप्रदेश

योगी सरकार में आवारा गौवंशों की दुर्दशा बद से बत्तर, दो दिनों से कस्बे में पड़ा मृत गौवंश सुध लेना वाला कोई नही??

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में आवारा गोवंशों का कितना बुरा हाल है आइए हम आपको दिखाते हैं, खतौली कस्बे में पिछले 2 दिनों से आवारा गोवंश मृत अवस्था में पड़ा है जिसे न केवल जंगली जानवर नोच खा रहे हैं बल्कि वहां से आने जाने वाले लोगों को भी इसकी बदबू से दो चार होना पड़ रहा है ,यही नहीं मृत पड़े गोवंश की बदबू वातावरण के साथ ही आबोहवा को भी दूषित कर रही है ,लेकिन यहां आवारा गौवंश की देखभाल और जिम्मेदारी को कोई नहीं समझने को तैयार है ,आखिर योगी सरकार में आवारा गोवंश की दुर्दशा बद से बदतर होती जा रही है लेकिन यहाँ के जिम्मेदारान अपनी जिम्मेदारी को सही ढंग से नही सम्भाल पा रहें है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर के कस्बा खतौली अंतर्गत गांव लाडपुर के पास का है जहां मुख्य सड़क पर बीते दो दिनों से एक आवारा गौवंश का शव पड़ा हुआ है जिसे जंगली जानवर नोच खा रहे है लेकिन किसी को भी इस तरह पड़े गौवंश की दुर्दशा दिखाई नही देती।

सड़क पर इस तरह मृत पड़े शव न सिर्फ बदबू और बीमारियां फैलाते हैं बल्कि ये उदासीनता भी है उस इंसान की जो उसे पालता है और उस सरकारी तंत्र की जो इन पशुओं की रख रखाव और देख भाल की ऐवज में प्रति माह सरकार से हर्जा खर्चा लेते है आखिर इस तरह आवारा गौवंशो के रख रखाव आदि पर कमाई करने वाले लोगों को यह सब दिखाई क्यों नही देता आखिर आवारा गोवंशों के शवों की दुर्गति का जिम्मेदार कौन??

बड़ा सवाल सरकार और सरकार के नुमाइंदों से की आखिर सड़कों पर, नहर के किनारे और गांवों के बहुत नजदीक गाय-भैंस के शवों को लोग सड़कों और सड़क किनारे क्यों फैंक देते है क्या उनका दिल नही पसीजता ??

आखिर ये वही पशु है जिनका हम सभी लोग दूध और उससे बने उत्पाद खाते हैं, इन गाय भैंसों और दूसरे पशुओं की बदलौत लाखों लोगों की रोजी-रोटी चलती है। लेकिन मरने के बाद इनके बाद इनके शवों को सड़ने के लिए आखिर क्यों छोड़ दिया जाता है???

कस्बा ख़तौली के जानसठ रोड पर स्थित गाँव लाडपुर के पास सड़क किनारे एक मृत गोवंश को जंगली जानवर दो दिनों से नोच खा रहे है लेकिन सरकार के नुमाइंदों की अभी तक नींद नही टूटी है कहना गलत न होगा की आखिर क्या योगी सरकार में आवारा गौवंशो की दुर्दशा इस तरह होती रहेगी आखिर जिम्मेदारांन अपनी जिम्मेदारी कब समझेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button